scriptCG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 31 जनवरी से आगे बढ़ सकती है प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख, ये है वजह | CG Board Exam 2022: Practical exam date can be extended from Jan 31 | Patrika News
रायपुर

CG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 31 जनवरी से आगे बढ़ सकती है प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख, ये है वजह

CG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 31 जनवरी तक पूरी कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन इस निर्देश का पालन जिले के केंद्र प्रभारी नहीं करवा पाए हैं। जिले में अब तक 40 प्रतिशत बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा नहीं हुई है।

रायपुरJan 28, 2022 / 09:57 am

Ashish Gupta

CGBSE Supplementary Exam Date

CGBSE Supplementary Exam Date: 12वीं की पूरक परीक्षाओं का ऐलान, सीजी बोर्ड ने जारी डेट शीट

रायपुर. CG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 31 जनवरी तक पूरी हो जाए, इसलिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) के अधिकारियों ने 10 जनवरी से प्रायोगिक परीक्षा शुरू कराने का निर्देश केंद्र प्रभारियों को जारी किया था। माशिमं (CGBSE) के अधिकारियों का निर्देश था कि कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए केंद्र प्रभारी 31 जनवरी तक प्रायोगिक परीक्षा पूरी कराएंगे और माशिमं के पोर्टल में परीक्षार्थियों के नंबर अपलोड करेंगे।
माशिमं के इस निर्देश का पालन जिले के केंद्र प्रभारी नहीं करवा पाए हैं। जिले में अब तक 40 प्रतिशत बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा नहीं हुई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले में केंद्र प्रभारियों से चर्चा करके माशिमं के अधिकारियों से पत्राचार करने की बात कही है। जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि माशिमं के अधिकारियों से चर्चा करके प्रायोगिक परीक्षा की तिथि बढ़ाई जाएगी, ताकि छात्रों की परीक्षा पूरी हो सके।
यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: मंडी उपनिरीक्षक की परीक्षा में जगदलपुर के गुलशन ने किया पूरे प्रदेश में टॉप

संक्रमण के कारण हुई लेटलतीफी
जिले के केंद्र प्रभारियों से मिली जानकारी के अनुसार कई परीक्षा केंद्रों में स्टाफ और छात्र संक्रमित निकल गए। संक्रमित होने की वजह से स्कूल बंद रहा और छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा पूरी नहीं हो पाई है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी और माशिमं के अधिकारियों को जानकारी दी जा चुकी थी। छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा पूरी सुरक्षा के साथ हो सके, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

80 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी
माशिमं के अधिकारियों के अनुसार जिले में बोर्ड परीक्षार्थियों की संख्या लगभग 80 हजार है। इनमें से अब तक लगभग 55 हजार छात्रों के नंबर ऑनलाइन अपलोड हुए है। शेष परीक्षार्थियों की प्रयोगिक परीक्षा समय पर हो और नंबर अपलोड हो सके, इसलिए केंद्र प्रभारियों को निर्देश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : अच्छी खबर: भूमिहीन मजदूरों को जल्द मिलेगा न्याय, हर साल खाते में आएंगे 6000 रुपए

रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक नारायण बंजारा ने कहा, केंद्र प्रभारियों को प्रायोगिक परीक्षा समय पर पूरा कराने का निर्देश दिया है। कुछ केंद्र प्रभारियों ने कोविड की वजह से समय पर प्रायोगिक परीक्षा पूरी ना करवा पाने के बारे में जानकारी दी है। माशिमं के अधिकारियों से पत्राचार करके तिथि आगे बढ़वाने की अपील की जाएगी।

Home / Raipur / CG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 31 जनवरी से आगे बढ़ सकती है प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख, ये है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो