scriptदोस्त बनकर पहले जीता विश्वास फिर ठेकेदार के बैंक अकाउंट से किए 50 लाख की ठगी, गिरफ्तार | cheated of 50 lakhs from the bank account of contractor, arrested | Patrika News
रायपुर

दोस्त बनकर पहले जीता विश्वास फिर ठेकेदार के बैंक अकाउंट से किए 50 लाख की ठगी, गिरफ्तार

इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अभिषेक अग्रवाल पिता विष्णु अग्रवाल उम्र 31 वर्ष निवासी अटल बिहार कोतरारोड ने बताया वह ठेकेदार है। रोहन शर्मा उससे ठेकेदारी का काम सिखने के इरादे से जुड़ा। धीरे-धीरे विश्वास प्राप्त करने के बाद रोहन को बैंक में रुपए जमा करने का काम भी दिया करता था।

रायपुरAug 19, 2022 / 04:25 pm

Sakshi Dewangan

banking fraud: पिछले तीन महीनों में बैंकिंग फ्रॉड के 28,269 मामले दर्ज

banking fraud: पिछले तीन महीनों में बैंकिंग फ्रॉड के 28,269 मामले दर्ज

रायगढ़. ठेकेदार से 50 लाख रुपए धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए ठेकेदार का बैंक खाता होल्ड कराया। वहीं आरोपी के यहां दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अभिषेक अग्रवाल पिता विष्णु अग्रवाल उम्र 31 वर्ष निवासी अटल बिहार कोतरारोड ने बताया वह ठेकेदार है। रोहन शर्मा उससे ठेकेदारी का काम सिखने के इरादे से जुड़ा। धीरे-धीरे विश्वास प्राप्त करने के बाद रोहन को बैंक में रुपए जमा करने का काम भी दिया करता था। अभिषेक अग्रवाल काम के सिलसिले में अपना साइन किया हुआ चेक रोशन को दिया था कि आवश्यकता अनुसार बैंक में लगा सके।

कुछ दिनों पहले अभिषेक ने रोहन को चेक के संबंध में पूछा तो वह सारा चेक खत्म हो जाना बताया। बीते 3 अगस्त को अभिषेक के खाते से रोहन के खाते में 50 लाख रुपए ट्रांसफर होने की जानकारी मिली। इसका बैंक से कैसे कोई मैसेज नहीं आया था। जब अभिषेक ने रोहन को कॉल कर रुपए के ट्रांसफर के संबंध में पूछा तो रोहन बाहर हूं, आकर बात करता हूं कहकर टालमटोल करने लगा। अभिषेक के शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी रोहन शर्मा पिता दिनदयाल शर्मा निवासी गोकूल धाम थाना कोतवाली को धोखाधड़ी, गबन के आरोप में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है।

बैंक खाता कराया होल्ड
मामले की जांच में अनावेदक रोहन शर्मा निवासी गोकूल धाम के द्वारा बगैर जानकारी पीड़ित अभिषेक अग्रवाल के खाते से 50 लाख रुपए अपने खाते में धोखाधड़ी कर प्राप्त करना पाया गया। ऐसे में आरोपी रोहन शर्मा के विरूद्ध धारा 420, 409 के तहत अपराध दर्ज किया गया। इससे पूर्व पीड़ित के वर्तमान में संचालित अलग-अलग तीन बैंक खातों को होल्ड कराया गया जिससे पीड़ित के खाते से अन्य खाते में ट्रांसफर हुआ 50 लाख रुपए होल्ड हो गया।

Home / Raipur / दोस्त बनकर पहले जीता विश्वास फिर ठेकेदार के बैंक अकाउंट से किए 50 लाख की ठगी, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो