scriptCG Budget Session: 24 दिनों का बजट सत्र 12 दिन में ही करना पड़ा समाप्त, ये है बड़ी वजह | Chhattisgarh budget session ended 12 days before know why | Patrika News
रायपुर

CG Budget Session: 24 दिनों का बजट सत्र 12 दिन में ही करना पड़ा समाप्त, ये है बड़ी वजह

– छत्तीसगढ़ विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित- सीएम ने कहा- विपक्ष की हठधर्मिता से छोटा हुआ सत्र

रायपुरMar 10, 2021 / 12:26 pm

Ashish Gupta

chhattisgarh vidhan sabha

chhattisgarh vidhan sabha

रायपुर. विधानसभा का बजट सत्र 12वें दिन समाप्त कर दिया गया। 22 फरवरी से शुरू हुआ सत्र 26 मार्च तक प्रस्तावित था, मगर तमाम गतिरोध के बीच इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका और विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गई। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में कहा, विपक्ष की हठधर्मिता की वजह से सत्र छोटा हुआ, इसके अलावा कोई दूसरा कारण नहीं है। उन्हें लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है।
सीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 सालों तक इन्होंने सिर्फ प्रदेश को पीछे धकेलने का काम किया। बीते दिनों सदन में जो हुआ वह नहीं होना था। मगर, इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं हुआ क्योंकि हमारे बुजुर्गों ने अंग्रेजों से लडऩा और जीतना सिखाया है। सीएम ने फिर दोहराया कि 18000 करोड़ किसी भी विकासशील राज्य के लिए बहुत बड़ी राशि होती है, वह भी नहीं दे रहे और विपक्ष को सिर्फ राजनीति सूझ रही है।

विपक्ष ने पूछा – कब पूरे होंगे घोषणा-पत्र के वादे, CM बोले – आप कोप भवन में बैठे रोते रहिए

महंत बोले- जनता के लिए काम करें
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अपने समापन भाषण में कहा कि तमाम गतिरोध, आरोप-प्रत्यारोप को भूलकर सदन को इन परिस्थितियों से बचाने का प्रयास करें। इसलिए हमें जनता ने यहां पर बैठाया है, उनके लिए काम करें।

बड़े उपभोक्ताओं पर 7869 करोड़ बिजली बिल बकाया
सीएम ने छत्तीसगढ़ विद्युत शुल्क संशोधित विधेयक पटल पर रखा। कहा कि बड़े बिजली उपभोक्ताओं और उद्योगपतियों पर 7869 करोड़ रुपए बकाया है, मगर इनसे बिल वसूली में परेशानी हो रही है। संशोधित विधेयक के जरिए मुख्य विद्युत निरीक्षकों को सख्ती से वसूली की शक्तियां मिलेंगी।

छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

बंदियों को मिलेगी साल में 42 दिन की छुट्टी
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बंदी अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव रखा। कहा कि बंदियों को 21 दिन की छुट्टी का प्रावधान है, जिसे 42 दिन करना चाहते हैं। ताकि उनकी मानसिक स्थिति में सुधार हो, अवसाद में न आएं। यह छुट्टी साल में 3 बार मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो