scriptदस के सिक्के को लेकर लोगों में फिर शुरू हुई ये उलझन, आपके पास है तो जरूर पढ़े यह खबर | Chhattisgarh news Close rs 10 coin in this city raipur news | Patrika News
रायपुर

दस के सिक्के को लेकर लोगों में फिर शुरू हुई ये उलझन, आपके पास है तो जरूर पढ़े यह खबर

बंद बंद बंद… दस रुपए के सिक्के के बंद होने की अफवाह ने अब लोगों की टेंशन बढ़ा दी है

रायपुरSep 26, 2017 / 10:44 pm

चंदू निर्मलकर

10 rs coin
रायपुर. बंद बंद बंद… दस रुपए के सिक्के के बंद होने की अफवाह ने अब लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। व्यापारी वर्ग जहां 10 का सिक्के लेने से परहेज कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर ग्राहक भी अब दस रुपए के सिक्के से दूरियां बना रहे हैं। आलम यह है कि जागरुकता की कमी के चलते जिनके पास दस के सिक्के हैं उनकी टेंशन बढ़ती जा रही हैं। दस के सिक्के को लेकर गर्म हुए बाजार को जानने के लिए पत्रिका ने लोगों से बात कर उनकी तकलीफों को जाना। आइए जानते हैं आम लोगों की परेशानिया..
बाजार में 10 के सिक्के नहीं चल रहे हैं। किसी से भी पूछो या सिक्का दो तो वह नहीं लेता। एेसे में हम भी 10 का सिक्का लेने से बचते हैं। वहीं, अब तो पता करना कठिन हो गया है कि सही में 10 का सिक्का बंद हो गया है या फिर चलन में है।
समीर बघेल, ग्राहक
हम तो ग्राहक से 10 के सिक्के लेने को तैयार है पर जब देने की बारी आती है तो ग्राहक वापस कर देता है। एेसे में हम क्या करें। फिर भी हम एक दो सिक्का ले लेते है। आज हमारे पास सिक्के जमा होते जा रहे हैं। वहीं, बंद होने का भी अफवाह बढ़ते जा रहा है।
लाल सिंह, दवा दुकानदार
बैंक में जमा करें 10 का सिक्का
बैंक जाने पर मुझे पता चला कि दस रुपए के सिक्के बंद नहीं हुए है। मुझे दस के सिक्के बैंक में लाने को कहा गया। वरना हमें भी यह लगने लगा था कि शायद दस के सिक्के बंद हो गए हैं। दस के सिक्के जरूर लेने चाहिए। बंद होने की बातें अफवाह है।
विश्वजीत साहू, किराना व्यापारी
हम खुद इस अफवाह के शिकार है। यदि हम अफवाह के असर की बात करें तो सबसे ज्यादा ऑटो चालक, सब्जी मंडी में देखने को मिल रही है। आज जरूरत है इस अफवाह को रोकने की। तब जाकर सामान्य रूप से दस के सिक्के चलन में आएंगे।
दीपक गुप्ता, कपड़ा व्यापारी
हम किसी भी दुकान में जाते है तो दस के सिक्के नहीं लिए जाते। बड़े व्यापारी दस के सिक्के लेते है, पर छोटे व्यापारी ऑटो चालक, सब्जी वाला, दुकानदार तो बिलकुल नहीं लेते। हमें पता है कि दस के सिक्के बंद नहीं हुए हैं और यह बात हम सामने वाले व्यक्ति को भी कहते हैं पर वो नहीं सुनते हैं।
रमेश सिंह, ग्राहक
हमसे बड़े व्यापारी सिक्के नहीं लेते हैं तो हम भी मना कर देते हैं और नोट मांगते हैं। अगर हमसे उपर वाले लोग दस के सिक्के लेने लगेंगे तो हमें भी लेने में क्या हर्ज है।
सिमन, टी स्टाल

Home / Raipur / दस के सिक्के को लेकर लोगों में फिर शुरू हुई ये उलझन, आपके पास है तो जरूर पढ़े यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो