scriptअब CBI करेगी छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी कांड की जांच, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी | Chhattisgarh Sex CD case handed over to CBI | Patrika News

अब CBI करेगी छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी कांड की जांच, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

locationरायपुरPublished: Jun 08, 2018 12:38:47 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मंत्री के कथित सेक्स सीडी कांड की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेक्स सीडी कांड की जांच सीबीआई से कराने की मंजूरी दे दी है।

mobile tihar

अश्लील सीडी कांड: मंत्री मूणत ने पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ कराई एफआईआर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत के कथित सेक्स सीडी कांड की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेक्स सीडी कांड की जांच सीबीआई से कराने की मंजूरी दे दी है। छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजी थी। वहीं सीबीआई ने छत्तीसगढ़ पुलिस से अब तक हुई जांच का पूरा ब्यौरा मांगा है। इस मामले की जांच अभी तक छत्तीसगढ़ पुलिस की एसआईटी कर रही थी।

ट्रक और हाइवा में जबरदस्त भिड़ंत, स्टेयरिंग में दो घंटे तक फंसा रहा ड्राइवर, एेसे बची जान – देखें वीडियो

गौरतलब है कि बीजेपी नेता प्रकाश बजाज ने राजधानी रायपुर के पंडरी थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में बताया था उन्हें कोई शख्स फोन कर उनके आका को एक सेक्स सीडी के नाम पर बदनाम करने की धमकी दे रहा था। जिसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद से पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था।

कुम्हड़ा लोड मिनी ट्रक पलटा तो खुला ऐसा राज जिसे देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश

सेक्स सीडी को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल आ गया था। कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया राज्य सरकार पर पत्रकार विनोद वर्मा को जबरन फंसाने का आरोप लगाया। उधर, सियासी बवाल के बाद रमन सरकार ने कैबिनेट बैठक करके मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया था।

उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर पकड़े 5 ट्रक, भीतर झांक कर देखा तो अधिकारियों के होश आ गए ठिकाने

फिलहाल सीडी कांड में गिरफ्तार विनोद वर्मा न्यायिक हिरासत में हैं। सेशन कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्हांेने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके पहले भी प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में याचिका लगाई गई थी। लेकिन, कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। सेक्स सीडी कांड को लेकर मंत्री राजेश मूणत ने भी पत्रकार विनोद वर्मा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो