scriptमुख्यमंत्री बोले- छत्तीसगढ़ में स्थिति नियंत्रण में, दूसरे राज्यों से आने वालों से बढ़ा संक्रमण | Chief Minister said that situation under control in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

मुख्यमंत्री बोले- छत्तीसगढ़ में स्थिति नियंत्रण में, दूसरे राज्यों से आने वालों से बढ़ा संक्रमण

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में प्रतिदिन 23 हजार टेस्टिंग की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पहले कोरोना का संक्रमण नहीं था। बाद में कुछ बढ़ा है। यहां मितानिनों ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में अच्छा कार्य किया है। अस्पतालों में आक्सीजन की सुविधा वाले बेड और आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि की गई है।

रायपुरNov 24, 2020 / 11:02 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से बचाव और व्यवस्था की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा, फिलहाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में हैं। शुरुआत में छत्तीसगढ़ के कोरोना के केस बहुत कम थे, लेकिन अन्य राज्यों से आने वालों के कारण संक्रमण बढ़ा है।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में प्रतिदिन 23 हजार टेस्टिंग की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पहले कोरोना का संक्रमण नहीं था। बाद में कुछ बढ़ा है। यहां मितानिनों ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में अच्छा कार्य किया है। अस्पतालों में आक्सीजन की सुविधा वाले बेड और आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि की गई है। सभी मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर की सुविधा है।

टेस्टिंग के लिए चार नए लैब स्थापित किए गए हैं। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव आरपी मंडल, पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य रेणु जी. पिल्ले, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला और संचालक स्वास्थ्य नीरज बंसोड मौजूद थे।

अक्टूबर-नवम्बर में एक फीसदी रही मृत्युदर

मुख्यमंत्री ने बताया, अक्टूबर के बाद कोरोना के नए केसों में गिरावट हुई है। कोरोना के केसों में 50 प्रतिशत की कमी है, जबकि टेस्टिंग में कोई कमी नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि जुलाई में प्रदेश में पॉजिटिव केस 4 प्रतिशत थे, अगस्त में 8 प्रतिशत, सितम्बर में 15 प्रतिशत, अक्टूबर में 10.5 प्रतिशत, नवम्बर में 7 प्रतिशत मिले हैं। अक्टूबर-नवम्बर में मृत्युदर एक प्रतिशत रही। उन्होंने कहा कि अब तक 23 लाख टेस्ट हुए हैं। मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन प्लॉट लगाए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो