scriptCongress leaders will have to pay 51 thousand, This big reason | कांग्रेस नेताओं को देना होगा 51 हजार रुपए, जनपद पंचायत अध्यक्षों को देनी होगी एक महीने की सैलरी, सामने आई ये बड़ी वजह... | Patrika News

कांग्रेस नेताओं को देना होगा 51 हजार रुपए, जनपद पंचायत अध्यक्षों को देनी होगी एक महीने की सैलरी, सामने आई ये बड़ी वजह...

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2024 02:39:32 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Congress Party : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान डोनेट फॉर देश शुरू किया है।

congress_flag.jpg
CG Congress Party : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान डोनेट फॉर देश शुरू किया है। पार्टी की गतिविधियां संचालित करने के लिए कांग्रेस के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आम जनता से भी दान ले रही है। इस अभियान को गति देने के लिए कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के लिए दान की राशि तय कर दी है।
इसमें अधिकतम 1 लाख 38 हजार रुपए से लेकर न्यूनतम 138 रुपए की राशि शामिल हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसके लिए पत्र भी जारी किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आगामी एक सप्ताह के भीतर ज्यादा से ज्यादा राशि एकत्र करने का लक्ष्य रखा है।
यह भी पढ़ें

हथियारों के साथ स्टेटस-रील्स बनाने वाले और रोड पर जन्मदिन मनाने वालों पर पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई, जानें ये नया नियम...



कांग्रेस ने सांसदों, विधायकों, पूर्व विधायकों, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष एवं निगम, मंडल, बोर्ड, आयोग के वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्षों के लिए 1 लाख 38 हजार रुपए की राशि तय की है। यह राशि सबसे अधिक है। वहीं कांग्रेस संगठन के सभी सदस्यों और कार्यकर्ताओं के लिए 138 रुपए डोनेट फॉर देश के लिए देने होंगे। इसके अलावा कांग्रेस के उपाध्यक्ष, महामंत्री और कार्यकारी सदस्यों को 25 हजार रुपए, संयुक्त महामंत्रियों को 15 हजार और सचिवों को 5 हजार रुपए की राशि देनी होगी।
विस के सभी प्रत्याशी देंगे 51-51 हजार

डोनेट फॉर देश के दायरे में विधानसभा चुनाव 2023 के सभी प्रत्याशियों को भी रखा गया है। यानी जो प्रत्याशी चुनाव हार गए हैं, उन्हें भी डोनेट फॉर देश के लिए 51 हजार रुपए देने होंगे।
यह भी पढ़ें

Weather Update : 48 घंटे बेहद खतरनाक, छत्तीसगढ़ में 2 तूफानी सिस्टम एक साथ एक्टिव, जानिए होगी ताबड़तोड़ बारिश या बढ़ेगी ठंड ?



जनपद पंचायत अध्यक्षों को देना होगा एक माह का वेतन

कांग्रेस ने अपने जनप्रतिनिधियों को कई श्रेणी में बांट कर रखा है। इनमें से एक श्रेणी ऐसी है, जिन्हें डोनेट फॉर देश के तहत एक महीने का वेतन देना होगा। इनमें जनपद पंचायतों के अध्यक्ष, नगर निगमों के सभापति व पार्षद शामिल है। इनके अलावा नगर पालिका व नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों को भी एक महीने का वेतन देना होगा। वहीं जिला व शहर के अध्यक्ष, एआईसीसी सदस्य, मोर्चा, प्रकोष्ठ के अध्यक्षों को 13 हजार 800 रुपए देना होगा। इनमें निगम, मंडल व आयोग के पूर्व व वर्तमान उपाध्यक्ष, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष व सदस्य और कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो