scriptशनिवार चुपचाप करें काली उड़द का ये उपाय, फिर देखें चमत्कार, खत्म हो जाएगी धन की समस्या | Exact tricks of Urad dal, Urad dal ke achook chamatkari totke aur upay | Patrika News
रायपुर

शनिवार चुपचाप करें काली उड़द का ये उपाय, फिर देखें चमत्कार, खत्म हो जाएगी धन की समस्या

प्राचीन काल से मान्यता चली आ रही है कि टोने-टोटके से जीवन में बदलाव लाया सकता है। इन टोटकों को अपनाकर जीवन में शांति और समृद्धि लाई जा सकती है।

रायपुरAug 11, 2018 / 09:28 am

Ashish Gupta

totke

स्वतंत्रता दिवस से पहले 104 साल में इस सेनानी ने ली अंतिम सांस, राजकीय सम्मान के साथ हुई विदाई

रायपुर. प्राचीन काल से मान्यता चली आ रही है कि टोने-टोटके से जीवन में बदलाव लाया सकता है। धर्म ग्रंथों और शास्त्रों में भी टोने टोटके का बड़ा ही महत्व बताया गया है। चना, मसूर और उड़द की दाल को लेकर ज्योतिषशास्त्र में कई उपयोगी टोटके बताए गए हैं। इन टोटकों को अपनाकर जीवन में शांति और समृद्धि लाई जा सकती है। आइए जानते हैं उड़द दाल के कुछ ऐसे ही टोटके जिसे करने से चमक जाएगी किस्मत।
– यदि आप शत्रु पीड़ा से परेशान हैं और जीवन में बाधा और समस्याएं आ रही है तो साबुत काली उड़द के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी एकांत जगह जमीन में गड्ढा खोदे और फिर चावल और उड़द दाल के मिश्रित दानों को उसमें डाल दें फिर उस पर मिट्टी डाल दें। इसके बाद उस पर नींबू निचोड़ दें। इस दौरान शत्रु का नाम लेते रहे फिर देखें चमत्कार।
– यदि आप परेशान चल रहे हैं और किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है तो शनिवार को शाम उड़द के दो दाने लेकर उनपर थोड़ा दही और सिंदूर डालकर पीपल के वृक्ष के नीचे 21 दिन तक रोज रखें। इस प्रक्रिया को करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है अन्यथा उपाय आपके लिए कारगर सिद्ध नहीं होगा।
– घर में धन, समृद्धि और शांति के उपाय के लिए काली उड़द की दाल को पिसवा कर दो बड़े बनवाएं और शाम को सूर्यास्त के समय इन पर दही और सिंदूर लगाएं और इन्हें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इसके बाद पीपल को प्रणाम करें और वहां से घर लौटते समय पीछे मुड़कर बिल्कुल भी ना देखें। इस बात का ध्यान रखें कि रास्ते में किसी से भी बात न करें।
– शनि दोष से शांति प्राप्ति के लिए उड़द दाल के 4 बड़े सुबह तीन बार सिर से उल्टा घुमा कर कौवों को खिला दे। शनिवार को ऐसा करने से शनि की पीड़ा समाप्त हो जाएगी। इसके साथ उड़द दाल का दान करने से भी शनि दोष समाप्त होता है।
– नए कार्यों की सफलता के लिए पुराने कारखाने से लोहे की वस्तु लेकर नए कारखाने में रख दें, जहां रखें वहां एक स्वास्तिक बनाएं फिर उड़द को उस पर रख दें। ऐसा करने से नए कार्यों में सफलता मिलेगी।
– आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए शनिवार रात को अपने पलंग के नीचे सरसों का तेल रखें और अगले दिन रविवार के दिन उस तेल में उड़द दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों कुछ खिलाने से गरीबी दूर होती है और लक्ष्मी का आगमन होता है।

Home / Raipur / शनिवार चुपचाप करें काली उड़द का ये उपाय, फिर देखें चमत्कार, खत्म हो जाएगी धन की समस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो