scriptफूड एंड ड्रग डिपार्टमेंट ने होटलों में मारा छापा, मिली ऐसी गड़बड़ी कि पैरों तले खिसक गई जमीन | Food and Drug Administration shocked after raid in Raipur restaurant | Patrika News

फूड एंड ड्रग डिपार्टमेंट ने होटलों में मारा छापा, मिली ऐसी गड़बड़ी कि पैरों तले खिसक गई जमीन

locationरायपुरPublished: May 17, 2019 08:47:27 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food and Drug Administration) ने शुक्रवार को मोवा इलाके के होटलों में छापा मार कार्रवाई की। शिकायत पर मोवा इलाके के होटलों में छापा मारने पहुंची खाद्य एवं औषधि प्रशासन को वहां ऐसी खामियां मिली कि कुछ देर के लिए वे भी सन्न रह गए।

FDA raid

Food and Drug Administration shocked after raid in Raipur restaurant

रायपुर. खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food and Drug Administration) ने शुक्रवार को मोवा इलाके के होटलों, नास्ता सेंटर और रेस्टोरेंट में छापा मार कार्रवाई की। शिकायत पर मोवा इलाके के नास्ता सेंटर और रेस्टोरेंट में छापा मारने पहुंची खाद्य एवं औषधि प्रशासन को वहां ऐसी खामियां मिली कि कुछ देर के लिए वे भी सन्न रह गए। दुकानदार से बात करने पर ऐसी बातें सामने आई जिसे सुनकर वहां हर किसी के पैरों तले जमीन खिसक गई।
ये भी पढ़ें: झगड़े में बीच-बचाव करना पड़ा महंगा, बदमाशों ने शख्स की पीट-पीटकर ले ली जान

दरअसल, कुछ की रसोई में भारी गंदगी मिली और एक जगह एक्सपायरी डेट के बाद वाले खाद्य पदार्थ परोसते पाया गया। विभाग को शिकायत मिली थी कि मोवा स्थित एक निजी अस्पताल के पास खाद्य पदार्थों को बेंचने में लापरवाही की जा रही है। जिसके बाद नियंत्रक ने एफएसओ की टीम को जांच के लिए भेजा।
ये भी पढ़ें: लिव-इन में रहता था कपल, जब लगा कि GF दे रही है धोखा तो काट दी उसकी नाक और..

टीम ने अस्पताल से लगे हुए नास्ता सेंटर और रेस्टोरेंट की जांच की। देवांगन भोजनालय में सबसे पहले खाद्य विभाग की टीम पहुंची तो यहां किचन में भारी गंदगी देखने को मिली। टीम ने यहां मौजूद खाद्य पदार्थों की जांच की तो पाया कि एक्सपायरी ब्रेड बेचने के लिए रखा गया था। टीम ने जब्त ब्रेड को जांच के लिए भेजा।
ये भी पढ़ें: सस्ता सामान के चक्कर में वैज्ञानिक हुआ ठगी का शिकार, डाक खोलने पर मोबाइल की जगह ये मिला

टीम नैंसी भोजनालय और नास्ता सेंटर की जांच की यहां व्यवस्था ठीक मिली। इसके बाद टीम दीव्य भोजनालय पहुंची। टीम को यहां पर एक्सपायरी डेट के बाद वाला कोल्डिंग मिला। टीम (Food and Drug Administration) ने कोल्डिंग को जब्त कर जांच के लिए लैब भेज दिया है। रिपोर्ट मिलने के बाद दोनों संस्थानों पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो