scriptआंबेडकर अस्पताल की शिशु इकाई व स्त्री रोग विभाग जिला अस्पताल शिफ्ट | Infant Unit and Gynecology Department District Hos | Patrika News
रायपुर

आंबेडकर अस्पताल की शिशु इकाई व स्त्री रोग विभाग जिला अस्पताल शिफ्ट

नवजातों की भर्ती तथा महिलाओं की ओपीडी व आईपीडी शुरू

रायपुरMay 30, 2020 / 07:37 pm

Nikesh Kumar Dewangan

आंबेडकर अस्पताल की शिशु इकाई व स्त्री रोग विभाग जिला अस्पताल शिफ्ट

आंबेडकर अस्पताल की शिशु इकाई व स्त्री रोग विभाग जिला अस्पताल शिफ्ट

रायपुर. राजधानी के आम्बेडकर अस्पताल में संचालित बाल्य एवं शिशु रोग विभाग की एक माह से छोटे उम्र के नवजात शिशु इकाई (नियो नेटल यूनिट) तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का स्थानांतरण जिला अस्पताल पंडरी में कर दिया गया है।
नवजात शिशु इकाई तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग उपचार की सुविधा जिला अस्पताल पंडरी में मिलना शुरू भी हो गया है। बाल्य एवं शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. शारजा फूलझेले ने बताया कि शुक्रवार से विभिन्न जिलों व चिकित्सा महाविद्यालय से उपचार के लिए रेफर किए जाने वाले एक माह से कम उम्र के नवजात शिशुओं की भर्ती आम्बेडकर में न होकर जिला अस्पताल पंडरी में होगी। सिविल सर्जन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पूर्व से ही सूचित कर दिया गया था। एक महीने से ऊपर के नवजात शिशु व बड़े बच्चों के लिए कालीबाड़ी मातृ शिशु अस्पताल में आगामी एक सप्ताह के भीतर भर्ती कर इलाज करने की व्यवस्था शुरू हो जाएगी।
आम्बेडकर अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग, विभागाध्यक्ष डॉ. तृप्ति नागरिया ने बताया कि पंडरी स्थित जिला अस्पताल में प्रसव की सुविधा के साथ बाह्य रोगी विभाग भी प्रांरभ हो गया है। धीरे-धीरे मरीज यहां आने शुरू हो गए हैं।

Home / Raipur / आंबेडकर अस्पताल की शिशु इकाई व स्त्री रोग विभाग जिला अस्पताल शिफ्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो