scriptएक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार | More than a dozen electric poles broken, 60 thousand for one pillar | Patrika News
रायपुर

एक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार

निगरानी का अभाव : 18 करोड़ से बूढ़ातालाब का किया था कायापलट, बिजली तार के आसपास खेलते हैं बच्चे

रायपुरMay 28, 2022 / 12:22 pm

Dinesh Yadu

एक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार

एक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार

दिनेश यदु @ रायपुर. स्मार्ट सिटी व नगर निगम (smart city and municipal corporation) द्वारा 18 करोड़ रुपए की लागत से छह सौ वर्ष पुराने ऐतिहासिक बूढ़ातालाब (Historic Budha Talab (Swami Vivekananda Sarovar) (स्वामी विवेकानंद सरोवर) का कायाकल्प किया जा रहा है। बूढ़ा तालाब गार्डन (Budha Talab Garden) का एक हिस्सा पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है, जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री ने दो एक साल पहले राज्योत्सव के दौरान किया था। स्मार्ट सिटी व निगम के देखरेख के अभाव में बूढ़ा गार्डन में लगे उपकरण अब धीरे-धीरे कबाड़ में तब्दील होना शुरू हो गए हैं। गार्डन को खूबसूरत बनाने के लिए पूरे परिसर में रंगीन लाइटें लगाई गई है। लेकिन अब पार्क में लगे एक दर्जन से ज्यादा लाइट के खंभे टूट कर गिर चुके हैं। वहीं पिछले कई महीने से पार्क के ओपन जिम के उपकरण (open gym equipment) व बच्चों का डीजे (kids dj) खराब पड़ा है।
60 हजार रुपए का एक खंभा
जो बिजली के खंभे (power poles) टूटकर गिर गए हैं, उसके बारे में एक इंजीनियर ने बताया कि उस समय इस एलईडी वाले एक खंभे की कीमत करीब 60 हजार रुपए थी। पिछले छह महीने से पार्क में एक दर्जन से ज्यादा खंभे वहीं टूटकर लटक रहे हैं, तो कई खंभों की लाइट बंद पड़ी है।
एक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu @ Patrika Raipur
टेप के सहारे बिजली तार
गिरे बिजली खंभों के तारों को टेप चिपकाकर छोड़ दिया गया है। खुले बिजली के तार का आसपास बच्चे खेलते रहते है। अब बरसात का मौसम भी आ रहा है। ऐसे में अगर तार वहां से नहीं हटाए गए तो गार्डन में हादसे की आशंका बनी रहेगी।
वाटर मोटर बाइक बंद
पूरे गर्मी के दौरान वाटर मोटर बाइक बंद रहे। शहरवासियों के लिए बूढ़ातालाब में 7 वाटर मोटर बाइक चलाने की प्लानिंग है, लेकिन फिलहाल कभी कभार ही वाटर मोटर बाइक चलाते हुए देखा जा सकता है। वैसे बारिश के दौरान भी मोटर बाइक बंद रह सकता है। नौका बिहार के लिए छह सीटर नाव भी नहीं चलती है।
महापौर एजाज ढेबर : (Mayor Ejaz Dhebar) शाम को बूढ़ातालाब गार्डन का निरीक्षण करने गए थे। पार्क में जितने उपकरण टूटे-फूटे हैं, उसे बारिश से पूर्व ठीक करने व बदलने के लिए अधिकारियों से कहा गया है।
यह भी पढ़ें – कचरा फैलाने और यातायात बाधित करने वालों पर लगेगा जुर्माना
यह भी पढ़ें -नंदनवन: शुतुरमुर्ग ने दिए 7 अंडे, इन्क्यूबेटर के जरिए निकलेंगे बच्चे
यह भी पढ़ें – ये हैं स्मार्ट काम : दो वर्ष में ही हरियाली गायब, फिर कचरे का पहाड़
यह भी पढ़ें – 25 साल पुराने अवैध कब्जे हटाने के साथ एक्सप्रेस वे हुआ कब्जा मुक्त
यह भी पढ़ें – सफाई, पाथवे व लाइटिंग में डूबे 9 करोड़, महाराजबंद की हालत फिर जस की तस

Home / Raipur / एक दर्जन से ज्यादा बिजली खंभे टूटे, एक खंभे के दाम 60 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो