scriptअब ऑनलाइन मिलेगा पोस्ट मार्टम रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने दी बड़ी जानकारी.. परिजनों को मिलेगी राहत | Now post mortem report will be available online health department big information | Patrika News
रायपुर

अब ऑनलाइन मिलेगा पोस्ट मार्टम रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने दी बड़ी जानकारी.. परिजनों को मिलेगी राहत

कलेक्टर के निर्देश पर मॉनीटरिंग ऑफ पोस्टमार्टम सिस्टम तैयार किया जा रहा है।

रायपुरMay 14, 2024 / 02:38 pm

Kanakdurga jha

Raipur News: पीएम रिपोर्ट में देरी को रोकने के लिए बड़ा बदलाव किया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट की जानकारी अब ऑनलाइन मिल जाएगी। कलेक्टर के निर्देश पर मॉनीटरिंग ऑफ पोस्टमार्टम सिस्टम तैयार किया जा रहा है। इससे पोस्टमार्टम रिपोर्ट की गतिविधियां ऑनलाइन पता चल सकेगी।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समय-सीमा के भीतर प्रक्रिया पूरी कर पोर्टल में जानकारी अपडेट करनी होगी। इससे नागरिकों को राहत मिलेगी। आपराधिक मामलों में जल्द से जल्द न्याय मिलने में भी सफलता मिलेगी। कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह और एसएसपी संतोष सिंह ने कलेक्टर सभाकक्ष में समय-सीमा के भीतर पोस्टमार्टम और रिपोर्ट तैयार करने के संबंध में पुलिस विभाग व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली।

एम्स में खुलेगी पुलिस चौकी

एम्स में भी एक पुलिस चौकी खोली जाएगी, जिससे शवों का पोस्टमार्टम जल्द से जल्द होगा और रिपोर्ट भी जल्द से जल्द प्राप्त हो सकेगी। मेकाहारा में शवों का पोस्टमार्टम भी जल्द हो सकेगा। इसके लिए 4 डॉक्टर नियुक्त किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

संदीप की खुदकुशी के पीछे सट्टेबाजों का बड़ा नेटवर्क, मरने से पहले सुसाइड नोट में किया था खुलासा

घायलों को अस्पताल पहुंचाने में न हो लापरवाही

कलेक्टर ने कहा कि घायलों को अस्पताल तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता है और दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने से पहले घायलों का प्राथमिक इलाज करें और अटैंडेंट नियुक्त कर दूसरे अस्पताल के लिए रवाना किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि आरबीसी 6-4 के तहत मुआवजे की प्रकरणों का निराकरण भी तेजी से किया जाएं और परिजनों को राशि का भुगतान किया जाए।

पुलिस और अस्पताल करेंगे मिलकर तैयारी

एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि पीएम रिपोर्ट लंबित नहीं होने चाहिए। इसका निराकरण जल्द से जल्द किया जाएं, इसके लिए अस्पताल व पुलिस को समन्वय के साथ कार्य करने होंगे। एमएलसी रिपोर्ट भी बेहतर तरीके से और जल्द से जल्द तैयार किया जाएं। आपातकालीन के दौरान अस्पताल और पुलिस आपस में मिलकर प्रकरण का निपटारा करें।

Hindi News/ Raipur / अब ऑनलाइन मिलेगा पोस्ट मार्टम रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने दी बड़ी जानकारी.. परिजनों को मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो