scriptOne family and same address yet different polling stations | CG Election 2023: एक परिवार और एक ही पता फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग | Patrika News

CG Election 2023: एक परिवार और एक ही पता फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग

locationरायपुरPublished: Nov 18, 2023 09:51:35 am

CG Election 2023: रायपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों में कई वोटर ऐसे भी निकले, जिनका परिवार एक और पता भी एक था फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग बनाए गए थे।

CG Election 2023: एक परिवार और एक ही पता फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग
CG Election 2023: एक परिवार और एक ही पता फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग
रायपुर। CG Election 2023: रायपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों में कई वोटर ऐसे भी निकले, जिनका परिवार एक और पता भी एक था फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग बनाए गए थे। इससे उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीडी नगर वालों का नाम गुढि़यारी के पोलिंग बूथ में दे दिया गया था। इसी तरह खमतराई, सिंगापुर सिटी के मतदाताओं के साथ भी हुआ। किसी को 3 किमी, तो किसी को 5 किमी दूर पोलिंग बूथ दे दिया गया था। पति-पत्नी के मामले में भी यही हुआ।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: तीन विधानसभा चुनावों में गिरा रहा है वोटिंग प्रतिशत, 6 से 20 फीसदी तक की आई कमी


पर्ची बनाने गए, तो पता चला
डीडी नगर सेक्टर-4 में रहने वाले मतदाता हर बार की तरह निर्धारित मतदान केंद्र में वोट डालने गए। वहां राजनीतिक दलों के पंडाल में पर्ची बनवाने पर पता चला कि उनका मतदान केंद्र ही बदल गया है। उन्हें अब केंद्रीय विद्यालय के स्थान पर 6 किमी दूर गुढि़यारी के महावीर हायर सेकंडरी स्कूल में जाना होगा। इससे वोटर परेशान हो गए। उन्हें यह भी नहीं बताया गया कि किस वजह से उनका मतदान केंद्र बदला गया है। पिछले कई सालों से वे उसी मतदान केंद्र में अपना वोट डालते आ रहे थे।
यह भी पढ़ें

cg election 2023

जिन्हें वोटिंग कराने का जिम्मा उन्होंने ही नहीं किया मतदान, ऑफिसर कॉलोनी में 890 वोटर और 354 ने किया मतदान

पति-पत्नी का भी अलग-अलग
इसी तरह सिंगापुर सिटी और खमतराई के कई वोटर परेशान रहे। जहां पर वे हर साल वोट डालते थे, उसे बदल दिया गया था। उन्हें अब 5 किमी दूर दूसरे पोलिंग बूथ में सेंटर दिया गया था। इनमें कुछ दंपती ऐसे हैं, जिनमें पति को पोलिंग बूथ बिना सूचना मतदान केंद्र बदलने से कई वोटर्स परेशान नजर आए। इनमें डीडीनगर सेक्टर-4 के रहवासियों का मतदान केंद्र केंद्रीय विद्यालय में था, लेकिन इस बार कुछ वोटर्स का पोलिंग बूथ करीब 6 किमी दूर गुढि़यारी के महावीर हायर सेकेंडरी स्कूल कर दिया। इसी तरह सिंगापुर सिटी, खमतराई के रहवासियों का मतदान केंद्र बदलकर 5 किमी दूर दूसरे पोलिंग बूथ में कर दिया गया। कुछ जगह पति-पत्नी वोट डालने साथ में गए, लेकिन वहां पता चला कि पत्नी का मतदान केंद्र बदल गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो