scriptpandal became small, devotees sitting road for katha, anirudhacharyaji | छोटा पड़ गया पंडाल... सडक़ तक बैठकर कथा सुन रहे भक्त, आज होगी कृष्ण जन्माष्टमी और वामनावतार | Patrika News

छोटा पड़ गया पंडाल... सडक़ तक बैठकर कथा सुन रहे भक्त, आज होगी कृष्ण जन्माष्टमी और वामनावतार

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2024 02:56:24 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Aniruddhacharya Maharaj Bhagwat Katha : गुढ़ियारी में चल रही अनिरुद्धाचार्य महाराज की कथा सुनने के लिए रविवार को हजारों लोग पहुंचे।

katha_day_4_.jpg
Aniruddhacharya Maharaj Bhagwat Katha : गुढ़ियारी में चल रही अनिरुद्धाचार्य महाराज की कथा सुनने के लिए रविवार को हजारों लोग पहुंचे। भजनों पर झूमे और कथा प्रसंगों का रसपान किया। महाराज ने कहा कि जो दूसरों के बारे में सोचते हैं, उन पर भगवान की कृपा होती है। महाराज ने नदियों और तालाबों के प्रदूषित होने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कुछ लोग सवाल उठाते हैं कि भगवान भोलेबाबा का चढ़ने वाला दूध जाता कहां है।
संस्कार पर बोलते हुए महाराज ने कहा कि ये फिल्मी दुनिया वाले बच्चों को संस्कारहीन बना रहे हैं, गुटके का प्रचार करके गुटका खाना सिखा रहे हैं। जबकि सच यह है कि हमारी कथाएं, वेद-पुराण के सार एक मात्र उपाय है आप भगवान का चिंतन करें समाज को भगवान मान कर सबकी सेवा करें। कई माताएं बाल गोपाल की आकर्षक झांकी सजाकर पहुंचीं।
यह भी पढ़ें

41 साल से भिलाई में श्री सीताराम बैंक, ऐसे रख रहे मंत्रो का हिसाब-किताब, अब तक हुए इतने यज्ञ...



आयोजन समिति के अध्यक्ष विकास सेठिया ने बताया कि सोमवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर कथा स्थल में लाइव प्रसारण की व्यवस्था रहेगी। शाम को हजार दीप प्रज्वलित कर उत्सव मनेगा। हनुमान मंदिर मैदान गुढिय़ारी में स्व. सत्यनारायण बाजारी (मन्नू भाई) की स्मृति में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।
पंडाल छोटा पड़ गया

रविवार को बड़ी संख्या में कथारसिक सुबह से ही पहुंचने लगे थे। आयोजक कान्हा बाजारी के नेतृत्व में आयोजक समिति द्वारा तत्काल डोम के बाहर एक अलग से पंडाल लगाना पड़ा फिर भी लोग सड़क तक बैठकर कथा सुनने में रमे हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो