script पीएम मोदी ने की भविष्यवाणी, कहा- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय, सीएम बघेल ने कांग्रेस की बड़ी जीत का किया दावा | pm modi said Congress's defeat is certain in Chhattisgarh | Patrika News

पीएम मोदी ने की भविष्यवाणी, कहा- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय, सीएम बघेल ने कांग्रेस की बड़ी जीत का किया दावा

locationरायपुरPublished: Nov 18, 2023 08:59:07 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

जनता ने किस पर जताया भरोसा ये तो 3 दिसंबर को होगा तय

cg news
cg news
रायपुर. छत्तीसगढ़ में किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा ये तो 3 दिसंबर को तय होगा। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे। दूसरे चरण में 70 विधानसभा सीटों पर 75.08 फीसदी वोटिंग हुई है। अब देखना है कि भूपेश बघेल पर यहां की जनता क्या फिर से भरोसा जताएगी ये तो 3 दिसंबर को ही तय होगा। इधर दूसरे चरण की वोटिंग के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव दोनों भाजपा-कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा इस बार हम 2018 से बड़ी जीत ला रहे हैं। वही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बीजेपी की सरकार आने का दावा किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की भविष्यवाणी, कहा- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय, भाजपा सरकार प्रदेश की समृद्धि की सरकार होगी।
लेकिन जब तक मतदान के परिणाम नहीं निकलते, यानी 3 दिसंबर तक राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले अपनी बहसों और नुक्कड़ सभाओं और चौपाटी में न जाने कितनी बार सरकार बनाएंगे और गिराएंगे। किन-किन कारणों से कौन-कौन सा जन प्रतिनिधि क्यों चुनाव हार रहा है, या क्यों चुनाव जीत रहा है। इसके पक्ष-विपक्ष में तर्क गढ़े जाएंगे और नई-नई प्रकार की शर्तें लगाई जाएंगी।
cg newsभाजपा अपने हर संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, वचनबद्ध है: मोदी

इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा.....छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार होने का दावा करते हुए राज्य की जनता से यह वादा किया है कि छत्तीसगढ़ के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में आने वाली बीजेपी सरकार उनकी आकांक्षाओं और प्रदेश की समृद्धि की सरकार होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर अपने चुनाव प्रचार अभियान के अनुभव को साझा करते हुए पोस्ट कर कहा, "छत्तीसगढ़ में इस बार चुनाव अभियान के दौरान मेरे अनुभव बहुत ही अद्भुत रहे, अभूतपूर्व रहे। कहा जाता है- छत्तीसगढिय़ा...सबसे बढिय़ा। मैंने इसकी प्रतिध्वनि चारों तरफ महसूस की। छत्तीसगढ़ के परिश्रमी लोग अपने राज्य को और बेहतर बनाने के लिए, सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए नई उम्मीदों और नई ऊर्जा से भरे हुए हैं। वो जानते हैं कि कुशासन और भ्रष्टाचार के शिकंजे से अगर कोई छत्तीसगढ़ को निकाल सकता है, तो वो भाजपा ही है। भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, "इस चुनाव में कांग्रेस की करारी हार तय है। जनता, भाजपा के सुशासन पर विश्वास कर रही है, कांग्रेस के खोखले वादों पर नहीं। भाजपा अपने हर संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, वचनबद्ध है। मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में आने वाली बीजेपी सरकार आपकी आकांक्षाओं और प्रदेश की समृद्धि की सरकार होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो