scriptCG 3rd Phase Voting 2024: वोटरों के लिए तैनात रहेगी रैपिड रिस्पांस टीम, हर समस्या का रखेंगे ध्यान | Rapid response team will be deployed for 3rd Phase VP voters, will take care of every problem | Patrika News
रायपुर

CG 3rd Phase Voting 2024: वोटरों के लिए तैनात रहेगी रैपिड रिस्पांस टीम, हर समस्या का रखेंगे ध्यान

सभी विधानसभा क्षेत्रों में 10-10 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही 10-10 मतदान केंद्र युवाओं द्वारा प्रबंधित भी किए जाएंगे। इसी बीच रायपुर जिले के 857 पोलिंग स्टेशनों में से लगभग 42% मतदान केंद्रों को पिंक बूथ बनाया गया है।

रायपुरMay 06, 2024 / 02:37 pm

Kanakdurga jha

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए पांच-पांच प्वाइंट तय किए गए हैं, जहां रैपिड रिस्पांस टीम रहेगी, जो कि आपात स्थिति में मशीन बदलने से लेकर पोलिंग कम होने पर मतदाताओं के बीच जाने के साथ ही मतदाताओं की सुविधाओं का भी ध्यान रखेगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों में 10-10 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही 10-10 मतदान केंद्र युवाओं द्वारा प्रबंधित भी किए जाएंगे। इसी बीच रायपुर जिले के 857 पोलिंग स्टेशनों में से लगभग 42% मतदान केंद्रों को पिंक बूथ बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

महादेव एप घोटाले में बड़ा खुलासा, बैंक खाते के लिए दूसरों के दस्तावेजों का करते थे इस्तेमाल, करोड़ों का ट्रांसक्शन

वोटरों के लिए मतदान केंद्रों में ये सुविधा

 गर्मी में मतदाताओं के बैठने से लेकर लम्बी लाइन होने पर इंतजार करने के लिए अलग से व्यवस्था, कुर्सी टेबल, शीतल पेयजल। दिव्यांग मतदाताओं के लिए दिव्यांग रथ की व्यवस्था की गई है।

11,000 से ज्यादा अफसर

जिला प्रशासन द्वारा इस पूरे चुनाव में 11,000 से ज्यादा अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। जो कि मतदान कराने से लेकर मतदाताओं की व्यवस्था व रैपिड रिस्पांस टीम भी शामिल हैं। इन सभी के अलावा पुलिस बल भी अलग-अलग मतदान केंद्रों के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किए जाएंगे।

Hindi News/ Raipur / CG 3rd Phase Voting 2024: वोटरों के लिए तैनात रहेगी रैपिड रिस्पांस टीम, हर समस्या का रखेंगे ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो