scriptहैदराबाद से गिरफ्तार SIMI आतंकी ने खोले कई राज, NIA कोर्ट में हुआ पेश | SIMI terrorist Chemical Ali presented in Bilaspur NIA court today | Patrika News
रायपुर

हैदराबाद से गिरफ्तार SIMI आतंकी ने खोले कई राज, NIA कोर्ट में हुआ पेश

6 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा अजहरुद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली को सोमवार एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रायपुरOct 14, 2019 / 01:38 pm

Ashish Gupta

सिमी आतंकी को आज NIA कोर्ट में पेश करेगी रायपुर पुलिस, कड़ी सुरक्षा के बीच बिलासपुर रवाना

सिमी आतंकी को आज NIA कोर्ट में पेश करेगी रायपुर पुलिस, कड़ी सुरक्षा के बीच बिलासपुर रवाना

रायपुर. 6 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा सिमी आतंकी (SIMI Terrorist) अजहरुद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली को सोमवार एनआईए कोर्ट (NIA Court) में पेश किया गया। एनआईए कोर्ट ने सिमी आतंकी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया, जहां उसे केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया गया। आज सुबह आतंकी केमिकल अली उर्फ अजहरुद्दीन को कड़ी सुरक्षा के बीच रायपुर से बिलासपुर एनआईए कोर्ट लाया गया।
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी एनआईए भी आतंकी अजहरुद्दीन से पूछताछ करने की तैयारी में है। एनआईए ने रायपुर पुलिस से अजरुद्दीन के संबंध में पूरी जानकारी ली है। फिलहाल रायपुर पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है। अजहर प्रतिबंधित संगइन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) से जुड़ा था। दूसरे आतंकी संगठनों से जुड़े नेताओं के संपर्क में था। उनके इशारे पर रायपुर और प्रदेश भर में स्लीपर सेल के लिए काम करता था।
बोधगया ब्लास्ट के बाद आतंकी उमेर सिद्दिकी की गिरफ्तारी के साथ ही रायपुर में इस नेटवर्क का खुलासा हुआ था और अजहर फरार हो गया था। फरार होने के बाद अजहर सऊदी अरब सहित कई इस्लामिक देश में घूमता रहा है। इस कारण उसके संबंध अन्य आतंकी संगठन आईएस, आईएम आदि से जुड़े हो सकते हैं। इसके चलते एनआईए ने भी मामले को गंभीरता से लिया है और रायपुर पुलिस से मामले की जानकारी मांगी है।

मुंबई एटीएस दे चुकी है दबिश
रायपुर के टिकरापारा इलाके में करीब 2 साल पहले मुंबई एटीएस ने दबिश दी थी। संजय नगर से हज यात्रा के नाम से तीन युवक सऊदी अरब गए थे। दो लौट आए थे, लेकिन एक के सीरिया जाने की सूचना मिली थी। उसके आईएस में शामिल होने की आशंका पर मुंबई एटीएस की टीम रायपुर पहुंची थी।

Home / Raipur / हैदराबाद से गिरफ्तार SIMI आतंकी ने खोले कई राज, NIA कोर्ट में हुआ पेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो