scriptSSC की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को ठगने की थी तैयारी, मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार | SSC fake recruitment letter issued Three arrested for cheat jobseekers | Patrika News
रायपुर

SSC की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को ठगने की थी तैयारी, मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

SSC fake recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) के नाम पर नियुक्ति का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर ठगी करने वाले तीन ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुरSep 12, 2019 / 08:09 pm

Ashish Gupta

SSC की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को ठगने की थी तैयारी, मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

SSC की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को ठगने की थी तैयारी, मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

रायपुर. SSC Fake Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) के नाम पर वाटरमैन और स्वीपर के पद पर नियुक्ति का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर ठगी करने वाले तीन और ठग को पुलिस ने दिल्ली और हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक मास्टर माइंड भी शामिल है।
आरोपियों के पास एसएससी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल हुए 78 परीक्षार्थियों के नाम-पते व मोबाइल नंबर की लिस्ट मिली है। आरोपी इन्हें भी ठगने की तैयारी में थे। इसके अलावा 60 से अधिक फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी मिला है। इसके अलावा मोबाइल, प्रिंटर, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, फर्जी नाम-पते वाला बैंक खाता, पासबुक आदि बरामद हुआ है।

सांप ने बुजुर्ग को काटा तो गुस्से में यूं लिया बदला, फिर हुआ ये अंजाम

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि एसएससी के रीजनल डॉयरेक्टर की ओर से शिकायत मिली थी कि छत्तीसगढ़ एसएससी (Chhattisgarh SSC) के नाम पर बेरोजगारों को वाटरमैन और स्वीपर के पद पर भर्ती का झांसा देकर ठगी किया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच की। इस दौरान आरोपी की ओर से भेजे गए ज्वाइनिंग लेटर और जिस खातों में पीड़ितों से पैसा जमा करवाया गया था, उसकी जांच की गई।
इसमें एक आरोपी दीपक कुमार को पकड़ा गया था। उससे हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस की टीम ने दिल्ली से संदीप कुमार उर्फ संजय दबास और अरशद खान को पकड़ा। इसके बाद दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई। दोनों ने फरीदाबाद हरियाणा निवासी शिवम कुमार के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने शिवम को भी गिरफ्तार कर लिया।

एपीएल राशन कार्ड को लेकर आई ये जरूरी खबर, लिया गया बड़ा फैसला, जानिए क्या

प्रिंटर से छापकर भेजते थे लेटर
पूरे मामले का मास्टरमाइंड शिवम है। एसएससी में शामिल हुए परीक्षार्थियों का जानकारी लेने के बाद वह फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनाता था। एसएससी का लोगो और अधिकारियों के हस्ताक्षर को स्कैन करके प्रिंटर से प्रिंट निकाल लेता था। इसके बाद परीक्षार्थी के पते पर भेज देता था। इसके बाद संदीप, दीपक या अरशद फोन करके अपने बैंक खातों में पैसा जमा कराते थे।SSC Fake Recruitment

Home / Raipur / SSC की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को ठगने की थी तैयारी, मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो