scriptTeeja Pola 2021: छत्तीसगढ़ में आज तीजा-पोरा की धूम, CM हाउस बना महिलाओं का मायका, नांदिया बैला और शिवलिंग की होगी पूजा | Teeja Pola 2021 date: Teeja Pola festival celebration in CM house | Patrika News
रायपुर

Teeja Pola 2021: छत्तीसगढ़ में आज तीजा-पोरा की धूम, CM हाउस बना महिलाओं का मायका, नांदिया बैला और शिवलिंग की होगी पूजा

Teeja Pola 2021: हरेली की तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के रायपुर स्थित निवास में तीजा-पोरा का तिहार 6 सितम्बर को सुबह 11 बजे से उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

रायपुरSep 06, 2021 / 09:31 am

Ashish Gupta

hartalika-teej-2021-9-september-know-importance-and-auspicious-time.jpg

Teeja Pola 2021: छत्तीसगढ़ में आज तीजा-पोरा की धूम, CM हाउस बना महिलाओं का मायका, नांदिया बैला और शिवलिंग की होगी पूजा

रायपुर. Teeja Pola 2021: हरेली की तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के रायपुर स्थित निवास में तीजा-पोरा का तिहार 6 सितम्बर को सुबह 11 बजे से उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री निवास परिसर में छत्तीसगढ़ की परम्परा और रीति-रिवाज के अनुसार साज-सज्जा की गई हैं। इस मौके पर नांदिया-बैला की पूजा की जाएगी। तीजा महोत्सव का आयोजन होगा।
parv_1_5030056_835x547-m.jpg
पोरा -तीजा तिहार के लिए कार्यक्रम में बहनों को आमंत्रित किया गया है। इस तरह महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री निवास एक दिन के लिए मायका बन जाएगा। इस कार्यक्रम में महिला कांग्रेस की पांच राष्ट्रीय प्रवक्ता भी शामिल होंगी। इनमें से अल्का लांबा और रागनी नायक रविवार को रायपुर पहुंचीं। एयरपोर्ट पर इनका स्वागत कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, आरपी सिंह, महिला कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत सहित अन्य पदाधिकारियों ने किया।
pola-1472725139_835x547.jpg
मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में एक सेल्फी जोन बनाया गया है, जहां नांदिया बैला के साथ लोग सेल्फी ले सकेंगे। कार्यक्रम में पोरा चुकी, शिवलिंग की पूजा की जाएगी। रइचुली झूला और चकरी झूला भी कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया है। इन झूलों का लोग आनंद ले सकेंगे। रविवार शाम महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने मुख्यमंत्री निवास में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, फूलोदेवी नेताम, संसदीय सचिव शकुंतला साहू और अध्यक्ष राज्य महिला आयोग किरणमयी नायक सहित भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया।

Hindi News/ Raipur / Teeja Pola 2021: छत्तीसगढ़ में आज तीजा-पोरा की धूम, CM हाउस बना महिलाओं का मायका, नांदिया बैला और शिवलिंग की होगी पूजा

ट्रेंडिंग वीडियो