scriptछत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद.. | Thank you very much to the Chief Minister for bringing Chhattisgarh ba | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद..

गांधीनगर से बिलासपुर पहुंचा कोरबा के प्रदीप कुमार का परिवार, कोरबा लाने कलेक्टर ने भेजी टीम

रायपुरMay 11, 2020 / 07:14 pm

lalit sahu

छत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद..

छत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद..

रायपुर. लगता था कैसे छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे..? कैसे घर वापसी होगी..? कोरोना के कारण खाने-पीने के भी लाले पड़ गए थे.. सेठ ने भी खाना देने और रखने से मना कर दिया था.. पत्नी के साथ दो बच्चों को लेकर घर लौटने की चिंता हर समय सताती रहती थी। भला हो हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का.. मेरे परिवार सहित ऐसे कई परिवारों को छत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने के लिए रेलगाड़ी की व्यवस्था की। ऐसे मुख्यमंत्री के कारण ही हम लोग रेलगाड़ी से बिलासपुर पहुंचे हैं। अपने छत्तीसगढ़ आ गए हैं, अब अपने घर जा सकेंगे…। कोरोना के कारण लॉकडाउन में गांधीनगर में परिवार सहित फंसे कोरबा के प्रदीप कुमार चौहान ने भावुक होते हुए यह बातें फोन पर कही।
थैलेसिमिया पीडि़तों के लिए नि:शुल्क रक्त, दवाइयों और ब्लड ट्रांसफ्यूजन की सुविधा

अहमदाबाद से चली विशेष श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ी आज (12 मई) सुबह लगभग पौने 10 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पहुंची तो इसमें सवार 1100 से अधिक श्रमिकों ने चैन की सांस ली और अपने राज्य पहुंचने पर उनके मन मस्तिष्क में संतोष का भाव साफ देखा जा सकता था। मुख्यमंत्री के प्रयासों से आई इसी ट्रेन से कोरबा से हरदीबाजार से 9 किलोमीटर दूर नवाडीह गांव के निवासी प्रदीप कुमार चैहान अपनी पत्नी संतोषी बाई चौहान और दो छोटे बच्चों के साथ बिलासपुर पहुंच गए हैं। कलेक्टर किरण कौशल ने इस परिवार को कोरबा लाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष दल बिलासपुर भेजा है। आज (12 मई) शाम तक प्रदीप कुमार अपने परिवार के साथ कोरबा पहुंच जायेंगे। जहां उन्हें आगामी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।
छत्तीसगढ़ ने केंद्र सरकार से मांगे कोयला लेवी के 4140 करोड़

फोन पर बात करने पर प्रदीप कुमार चैहान ने बताया कि पिछले साल दीपावली के बाद वे अपने परिवार के साथ गांधीनगर कमाने-खाने पहुंचे थे। अपनी पत्नी और पांच साल और ढाई साल की दो बेटियों को साथ लेकर वे गांधीनगर के पास के गांव में ईंट भट्ठे में ईंट बनाने का काम करते थे। प्रदीप ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन से ईंट भट्ठे का व्यवसाय बंद हो गया। कुछ दिन तक सेठ ने बैठाकर खिलाया परंतु बाद में उसने भी हाथ खड़े कर दिए। कमाई की रकम भी खतम होने की कगार पर है। ऐसे में लॉकडाउन की सख्ती के कारण जरूरी सामान लेने के लिए भी नहीं निकल पा रहे थे। जल्दी से जल्दी वापस घर लौटने की चिंता थी। उन्होंने बताया कि ऐसे में पता चला कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए ट्रेनों की व्यवस्था की है। प्रदीप ने अपने परिवार का पूरा विवरण स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध कराकर पंजीयन कराया और छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लेकर आने वाली पहली गाड़ी से वे बिलासपुर पहुंच गए। प्रदीप कुमार ने कोरोना के इस माहौल में भी घर से दूर दूसरे राज्य में बिना काम के भूख-प्यास से परेशान छत्तीसगढ़ के लोगों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उन्हें वापस लाने के लिए ट्रेन भेजने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बार-बार आभार और धन्यवाद जताया।
उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद से छत्तीसगढ़ राज्य के 1100 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन आज (12 मई) सुबह बिलासपुर पहुंच गई है। इस ट्रेन से बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कवर्धा, कोरबा, मुंगेली, रायगढ़ और रायपुर जिले के श्रमिक बिलासपुर पहुंचे हैं। इन सभी श्रमिकों को बारी-बारी से ट्रेन से उतारकर उनकी मेडिकल स्क्रिनिंग की गई है। श्रमिकों को सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। इन सभी श्रमिकों को मेडिकल स्क्रिनिंग के बाद इनके गृह जिलों के लिए रवाना किया जाएगा। जहां पुन: मेडिकल जांच के बाद सभी को आगामी 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जाएगा।

Hindi News/ Raipur / छत्तीसगढ़ की धरती पर वापस लाने मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो