दूसरे दिन भी कार्रवाई : 20 अवैध नल कनेक्शन काटे, २४ लोगों से वसूला १ लाख ४० हजार रुपए जुर्माना

- लोगों ने जुर्माना देकर कनेक्शन नियमित करवाया

By: santram sahu

Published: 18 Feb 2020, 09:59 PM IST

सिटी रिपोर्टर, रायपुर.
नगर निगम के जलकार्य और राजस्व विभाग द्वारा अवैध नलों के खिलाफ कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। कार्रवाई के जरिए २० अवैध नल कनेक्शन काटे गए। जबकि २४ लोगों से अवैध नल को नियमित करने के एवज में करीब १ लाख ४० हजार ४०० रुपए जुर्माना वसूला गया।

अभियान के तहत निगम जोन 1 के जल व राजस्व अमले ने वीर शिवाजी वार्ड खमतराई के शीतला माता मंदिर के समीप 3 घरों में मिले अवैध नल काटे गए। इसी प्रकार जोन 2 के अमले ने सडडू हाउसिंग बोर्ड कालोनी परिसर में 6 घरों में लगाए गए अवैध नलों को काटा। इसके अलावा 19 लोगों ने अपने घरों में लगे नल कनेक्शनों का नियमितीकरण जुर्माना राशि देकर स्थल पर ही निगम अमले से करवाया। कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड, पार्वती नगर खम्हारडीह, शक्ति नगर एवं देवेन्द्र नगर सेक्टर 2 के 19 घरों के अवैध नलों को भूमि स्वामियों द्वारा कुल 1 लाख 23 हजार 200 रुपए जुर्माना राशि स्थल पर अदा कर नलों का नियमितीकरण कराया गया। इसमें 2 आयकर दाता एवं 17 गैर आयकर दाता हैं। निर्धारित अनुसार गैर आयकर दाता नागरिक से प्रति प्रकरण 5600 रुपए एवं आयकर दाता नागरिक से प्रति प्रकरण 8600 रुपए जुर्माना स्थल पर नियमितीकरण के लिए वसूला गया।
इसी क्रम में निगम जोन 6 के अमले ने मंगलवार को रवींद्रनाथ टैगोर वार्ड के लालपुर क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन अभियान चलाया। यहां 20 लोगों को कार्रवाई के लिए नोटिस दिया गया है। इन लोगों ने जुर्माना जमा करने के लिए 2 दिन का समय मांगा है। इसके अलावा अन्य 11 अवैध नल कनेक्शनों को तत्काल काटा गया। 5 गैर आयकर दाता ने अपने घरों के नल कनेक्शनों को प्रति प्रकरण 5600 रुपए कुल 28000 रुपए जुर्माना स्थल पर जोन 6 के अमले को दिया। जोन 2 व 6 के जल व राजस्व विभाग के अमले ने अभियान के दौरान स्थल पर क्रमश: 19 व 5 घरों में अवैध नलों को नियमित करने कुल 168400 रुपए का जुर्माना वसूल कर नियमितिकरण की कार्यवाही की गई। जिसमें 2 ने 19 नल कनेक्शनों को कुल 140400 रुपए एवं जोन 6 ने 5 नल कनेक्शनों को कुल 28000 रुपए जुर्माना वसूलकर नियमित करने कार्यवाही की।

santram sahu Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned