स्वतंत्रता दिवस के दिन नक्सलियों की नापाक करतूत, बम धमाके में ITBP के दो जवान घायल

15 अगस्त को जब पूरा देश जब आजादी का जश्न मना रहा था। इसी बीच छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अपने नापाक करतूतों को अंजाम दिया।

Ashish Gupta

August, 1503:41 PM

रायपुर. 15 अगस्त को जब पूरा देश जब आजादी का जश्न मना रहा था। इसी बीच छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अपने नापाक करतूतों को अंजाम दिया। नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से आईटीबी के दो जवान घायल हो गए। दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। राजनांदगांव एसपी कमललोचन कश्यप ने इस घटना की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: माओवादी पहली बार मात खा गए अपने सीक्यूबी और एसएटी प्लान में, जानिए कैसे देते है इस प्लान को अंजाम

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर सुबह भोजटोला कैम्प से जिला बल और आईटीबीपी की टीम गश्त पर निकली थी। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम सर्चिंग के गाद जब वापस लौट रही थी। इसी दौरान राजनांदगांव के मोहला थाना के हिडकोटोला और मिसपी के जंगलों में नक्सलियों ने प्रेशर बम लगा रखा था।

ये भी पढ़ें: सड़क निर्माण में लगी पांच वाहनों को किया आग के हवाले, फिर ये सामान ले भागे नक्सली

सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम नक्सलियों के इस खतरनाक मंसूबों से बिल्कुल भी अंजान थी। लौटते वक्त संयुक्त टीम जैसे ही हिडकोटोला और मिसपी के जंगलों में पहुंची, वहां दो जवान प्रेशर बम की चपेट में आ गए। प्रेशर बम के जोरदार धमाके में दोनों जवान घायल हो गए। घायल दोनों जवान विप्लव भौमिकी और शिवालय पंकज आईटीबीपी के हैं।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने फिर की ग्रामीण की हत्या, कारण जान आप भी रह जाएंगे दंग

घायल जवानों को मोहला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद राजनांदगांव मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। राजनांदगांव एसपी कमललोचन कश्यप ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि इलाके में सुरक्षा बलों की सर्चिंग बढ़ा दी गई है। एसपी ने कहा कि घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है। बतादें कि नक्सलियों ने स्वतंत्रता दिवस के पर्व के विरोध में मंगलवार को मदनवाडा़ के स्कूल में पर्चे फेंके थे।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned