script हाईवा की टक्कर से युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने कर दिया चक्काजाम | Young man dies due to highway collision, angry people create blockade | Patrika News

हाईवा की टक्कर से युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने कर दिया चक्काजाम

locationरायपुरPublished: Feb 01, 2024 10:24:01 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

नगर के बस स्टैंड के पास गुरुवार दोपहर रेत लेकर जा रही एक हाईवा की टक्कर से दोपहिया चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

हाईवा की टक्कर से युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने कर दिया चक्काजाम

नवापारा-राजिम. नगर के बस स्टैंड के पास गुरुवार दोपहर रेत लेकर जा रही एक हाईवा की टक्कर से दोपहिया चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी चालक हाईवा को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और चक्काजाम कर दिया। इसके चलते घटना स्थल पर रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मृतक के परिजन 10 लाख रुपए का मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग करने लगे।



मामले की सूचना मिलने पर गोबरा नवापारा पुलिस टीआई आशीष सिंह राजपूत दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके अतरिक्त नवापारा तहसीलदार सूरज बंछोर भी पहुंचे गए। उन्होंने मृतक को सरकार की ओर से मिलने वाली 25 हजार की राशि देने की बात कहीं, जिसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए और उन्हें समझाकर वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई। इसके बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर मृतक के शव को चीरघर भिजवाया।



भारी वाहनों के आवागमन से खतरा

ज्ञात हो कि घटना में मृतक लाडूराम साहू 60 वर्ष गोबरा नवापारा के ही गोबरा बस्ती का रहने वाला है। उसके तीन बेटे व पत्नी भी है। बताना जरूरी है कि दिसंबर महीने में भी एक हाईवा ने एक मोटर साइकिल में सवार युवक और उसके दो मासूम बच्चों को कुचल दिया था। इसके बाद लोग इस कदर आक्रोशित हो गए थे कि दिनभर नगर में चक्काजाम और बंद की स्थिति रही। इसके बावजूद न तो स्थानीय प्रशासन और न ही खनिज विभाग रेत लेकर जाने वाली भारी भरकम वाहनों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके चलते लगातार लोगों की जान का खतरा बना हुआ है। साथ ही साथ दुर्घटनाग्रस्त भी हो रहे हैं। इसके बावजूद जनप्रतिनिधि, लोगों को उनके हाल पर छोड़कर आंखें मुंदकर बैठे हुए हैं। अगर यही हाल रहा तो आए दिन नवापारा नगर सीमा क्षेत्र में रेत लेकर जाने वाली भारी वाहनों के चलते लोगों की जान जाती रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो