निकाली कलश यात्रा, बरसाए आस्था के फूल

निकाली कलश यात्रा, बरसाए आस्था के फूल

Rajesh Yadav | Updated: 12 Jun 2019, 01:41:51 PM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

निकाली भव्य कलश यात्रा, बरसाए आस्था के फूल
श्री दुर्गा सप्तचंडी महायज्ञ प्रारंभ, गंगा दशहरा पर्व पर होगी पूर्णाहुति।
नवनिर्मित मंदिर में मां बीजासेन, महाकाली, मां नर्मदा, श्री रामरसिया हनुमानजी सहित भैरवजी विराजमान होंगे।

रायसेन। नगर में श्रीराम लीला मैदान के समीप स्थित नवनिर्मित मंदिर मां बीजासेन, महाकाली, मां नर्मदा, श्री रामरसिया हनुमान जी और भैरवजी की भव्य प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है। साथ ही मां दुर्गा सप्तचण्डी महायज्ञ का आयोजन भी किया जा रहा है। प्राण-प्रतिष्ठा एवं महायज्ञ के लिए भव्य कलश यात्रा निकाली गई।

फूल बरसाकर स्वागत किया
यह कलश यात्रा सुबह नौ बजे गंजबाजार स्थित मां काली मंदिर से प्रारंभ हुई और महामाया चौक, सराफा बाजार से होते हुए आयोजन स्थल श्रीरामलीला मैदान पहुंची। इस अवसर पर कलश यात्रा का नगर में जगह-जगह श्रद्धालुओं ने फूल बरसाकर स्वागत किया। यात्रा में


महिलाएं सिर पर कलश रखकर
भजन-कीर्तन गाती हुई चल रही थी। पीछे बग्गी में सवार होकर आचार्य श्री गंगा प्रसाद शर्मा चल रहे थे। यह आयोजन आज सोमवार से प्रारंभ हुआ और गंगा दशहरा पर्व 12 जून बुधवार को समापन होगा। गंगा दशहरा पर्व पर पूर्णाहुति, कन्या भोज एवं महाप्रसादी वितरण किया जाएगा। कन्हैयालाल रैकवार, मिठ्ठूलाल रैकवार ने सभी धर्मप्रेमी श्रद्धालुओं से आयोजन में भाग लेकर पुण्य लाभ अर्जित करने का अनुरोध किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned