scriptमंत्री बोले- रिजल्ट दो, बोनस भी मिलेगा और खत्म हो गई आउटसोर्सकर्मियों की हड़ताल | MPEB outsource employees' strike ends after minister's assurance | Patrika News
राजगढ़

मंत्री बोले- रिजल्ट दो, बोनस भी मिलेगा और खत्म हो गई आउटसोर्सकर्मियों की हड़ताल

एमपीईबी के आउटसोर्स कर्मियों की हड़ताल खत्म, गुरुवार से काम पर लौटेंगे सभी कर्मचारी..
 

राजगढ़Sep 29, 2021 / 09:12 pm

Shailendra Sharma

minister_pradyuman_singh.jpg

राजगढ़/ब्यावरा. 27 सितंबर से जारी बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल आखिरकार बुधवार को खत्म कर दी गई अब गुरुवार से सभी कर्मचारी काम पर लौटेंगे। बुधवार को ग्वालियर जाते समय ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह ने उन्हें भोपाल बाइपास स्थित हाइवे ट्रीट पर आश्वासन दिया कि आपकी मांगें मानीं जाएंगी। आप मुझे समय दीजिए, खुद भी रिजल्ट दीजिए, कंपनी फायदे में आएगी तो आपके बारे में जरूर सोचेगी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84je22

मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म
एमपीईबी के आउटसोर्स कर्मचारी नियमितीकरण, बेवजह के अफसरों के दबाव, तनख्वाह समय पर नहीं मिलने और अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर थे। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के आश्वासन के बाद उन्होंने हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली। बाइपास पर मंत्री से मिले कर्मचारियों ने कहा कि 20 तारीख के बाद तनख्वाह मिलती है, आउट सोर्स का कर्मचारी खंभे पर चढ़ता है, सारे कठिन काम करता है लेकिन उसके साथ ही भेदभाव किया जा रहा है। इस पर मंत्री ने कहा कि मैं तुम्हारी पीड़ा समझ रहा हूं, धैर्य और संयम रखो, उपभोक्ता की संतुष्टि करो, मैं तुम्हारे साथ हूं। वहीं नौकरी से हटाए कर्मचारियों को लेकर मंत्री तोमर ने कहा कि जो बाहर निकाले गए हैं उन सभी को दोबारा रखा जाएगा। आप वापस काम पर जाओ, मेरे परिवार के सदस्य हो आप लोग, मेरी बात को समझो। मंत्री ने कर्मचारियों से कहा कि मुझे टाइम दो बोनस जरूर मिलेगा, नियमतीकरण के लिए मुझे काम करने दो, तुम लोग मुझे काम करके दिखाओ।

 

ये भी पढ़ें- पत्नी की आंखों के सामने पति व 6 महीने की बेटी पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

 

कर्मचारियों ने मंत्री को बताई पीड़ा
आउटसोर्स कर्मचारियों ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि अधिकारी उन पर दबाव बनाते हैं। काम अधिक करवाते हैं और तनख्वाह तक समय पर नहीं मिलती। वो ऐसी परिस्थितियों में किस तरह से अपने परिवार का पालन-पोषण कर पाएंगे। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने मंत्री से ये तक कहा कि बीते 15 साल से उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। इस पर मंत्री ने कहा कि मैं भी एक इंसान हूं, तुम लोगों की पीड़ा समझता हूं, मेरा निवेदन, आग्रह है कि एक बार काम पर लौटो और मुझे समय दो। जहां तक बात संविलियन की है तो मैंने कभी नहीं कहा लेकिन मेरी बात इसे लेकर चल रही है, इसमें जरूर थोड़ा समय लगेगा।

 

ये भी पढ़ें- प्यार में फंसाकर इमोशनल कर लूटी इज्जत, फिर रेप का वीडियो युवती के पति को भेजा

 

रात को दो बजे भी आपके लिए खड़ा हूं- मंत्री
मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि आप लोगों और जनता की सेवा के लिए मुझे सरकार पौने दो लाख तनख्वाह देती है। मैं आपकी तकलीफों को समझ सकता हूं, पीड़ा मुझे भी होती है। मुझे थोड़ा समय तो दीजिए, महज सवा साल हुए हैं, वह भी कोरोना कोरोना में निकल गए। आप लोग मुझे रिजल्ट दो, उपभोक्ता को संतुष्ट करो, मैं कोई दिक्कत नहीं आने दूंगा। तुम्हारे लिए रात दो बजे आता हूं या नहीं, जो भी तुम्हारा ठेकेदार रुपए नहीं देता तो उसके खिलाफ एफआईआर कराता हूं या नहीं? सैलेरी समय पर मिलेगी, बोनस भी आप लोगों को दिया जोगा। धैर्य और संयम रखो। इसके बाद कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली, प्रदेशभर में आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर थे जो ब्यावरा में मिले आश्वासन के बाद काम पर लौट आए हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84je22

Home / Rajgarh / मंत्री बोले- रिजल्ट दो, बोनस भी मिलेगा और खत्म हो गई आउटसोर्सकर्मियों की हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो