scriptसरकारी तंत्र का कारनामा, मौत के 16 दिन बाद कर्मचारी का तबादला | urban administration department transfer employee 16 days after death | Patrika News
राजगढ़

सरकारी तंत्र का कारनामा, मौत के 16 दिन बाद कर्मचारी का तबादला

अजब एमपी का गजब नगरीय प्रशासन विभाग…मृत नगर पालिका के कर्मचारी का मौत के बाद तबादला…

राजगढ़Sep 01, 2021 / 08:35 pm

Shailendra Sharma

transfer_1.jpg

राजगढ़/ब्यावरा. प्रदेश में 31 अगस्त तबादलों की आखिरी तारीख थी। आखिरी दिन थोक बंद तबादले हुए, हर विभाग की तरफ से तबादलों की लंबी सूची जारी हुई लेकिन तबदलों की जल्द बाजी में सरकारी तंत्र का एक ऐसा कारनामा सामने आया जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मामला राजगढ़ के ब्यावरा से जुड़ा है जहां नगर पालिका के एक ऐसे कर्मचारी का ट्रांसफर कर दिया गया जिसकी कि 16 दिन पहले मौत हो चुकी है। मौत के 16 दिन बाद विभाग की तरफ से कर्मचारी के ट्रांसफर आदेश जारी होने पर अब जिम्मेदारों ने सफाई भी दी है।

 

 

मृत कर्मचारी का कर दिया ट्रांसफर
ब्यावरा नपा में पदस्थ कर्मचारी संजयसिंह जाट ने 14 अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। कुछ दिन पहले उन पर लोकायुक्त की कार्रवाई हुई थी। उसी को आधार बनाकर नगरीय प्रशासन विभाग के उप-सचिव तरुणराठी के नाम से जारी आदेश में लिखा गया है कि ब्यावरा नगर पालिका के सहायक ग्रेड-3 कर्मचारी संजय जाट को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेशतक नगर पालिका परिषद, राजगढ़ के रिक्त स्थान पर पदस्थ किया जाता है। जबकि उनकी मौत 14 अगस्त 2021 को ही हो चुकी है।

 

ये भी पढ़ें- मौसी-भांजे में हुई मोहब्बत, गर्भवती होने पर भी नहीं माना परिवार, दोनों ने लगाई पुल से छलांग

 

 

मौत से पहले संजय ने बनाया था 19 सेकेंड का वीडियो
नपाकर्मी संजय ने अपनी मौत के पहले 19 सेकेंड का वीडियो भी बनाया था, जिसमें लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद से भागीरथ मेवाड़े, गिरिराज कसेरा, रजत कसेरा और इश्तियाक नबी खान द्वारा प्रताडि़त किए जाने के आरोप लगाए थे। उसने कहा था कि इन लोगों के कारण ही मुझे मृत्यु प्राप्त हो रही है। इसकी रिपोर्ट नपा प्रबंधन द्वारा शासन को भेजने के बावजूद मृत कर्मचारी का ही स्थानांतरण ऑर्डर जारी कर दिया गया। हालांकि 31 को सोशल मीडिया पर इस ऑर्डर का मजाक उड़ाए जाने के बाद नगरीय प्रशासन विभाग की वेबसाइड से इसे देर रात हटवा दिया गया। सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने बताया कि नगरीय प्रशासन के बाद यह फाइल वल्लभ भवन गई थी, हो सकता है उसमें उन्हें समझ नहीं आया हो। हमने तो उसी समय रिपोर्ट भेज दी थी। रात को पता चलने के बाद भी तुरंत उसमें संशोधित करा दिया गया।

Home / Rajgarh / सरकारी तंत्र का कारनामा, मौत के 16 दिन बाद कर्मचारी का तबादला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो