scriptबाइपास मरम्मत अधूरा: फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर गड्ढे ही गड्ढे | Bypass repair incomplete: only potholes on service road under flyover | Patrika News
राजनंदगांव

बाइपास मरम्मत अधूरा: फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

CG News : पेंड्री से पार्रीनाला तक बने बाइपास सडक़ की मरम्मत में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है।

राजनंदगांवOct 18, 2023 / 09:25 am

Kanakdurga jha

बाइपास मरम्मत अधूरा: फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

बाइपास मरम्मत अधूरा: फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

राजनांदगांव। CG News : पेंड्री से पार्रीनाला तक बने बाइपास सडक़ की मरम्मत में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। लगभग १२ किमी इस सडक़ की पिछले दिनों पुनर्निर्माण कराया गया लेकिन ठेकेदार द्वारा चार जगहों पर बने फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड में डामरीकरण ही नहीं किया गया है। उधर फिर से की गई डामरीकरण भी उखडऩे लगी है। वहीं सडक़ किनारे सोल्डर में मुरुम की जगह वहीं आसपास से मिट्टी को खोदकर डाला जा रहा है। विभाग के अफसर ठेकेदार की इस मनमानी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसका खामियाजा आम लोगों भुगतना पड़ रहा है, क्योंकि सर्विस रोड पर जानलेवा गड्ढे हो गए हैं।
यह भी पढ़ें : 6 लाख ईनाम के हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि पेंड्री से पार्रीनाला तक बाइपास सडक़ की लंबाई ११.६ किमी है, जिसमें चार जगहों पर फ्लाईओवर बना हुआ है। इस सडक़ की मजबूतीकरण के लिए ६.२५ करोड़ रुपए की स्वीकृति हुई है। ठेकेदार द्वारा सडक़ को फिर से बनाया जा चुका है, लेकिन सर्विस रोड की कहीं पर भी मरम्मत नहीं की गई है। बता दें कि इसके निर्माण के लिए फरवरी २०२३ में टेंडर हुआ था। चार महीने में निर्माण पूरा करना था।
बाइपास में चार जगहों पर फ्लाईओवर बना हुआ है। पहला डोंगरगांव रोड में, दूसरा पनेका चौक, तीसरा मोहारा रोड और चौथा कन्हारपुरी के पास। इस फ्लाईओवर के नीचे चार जगहों पर दोनों ओर सर्विस रोड बना है। इस सर्विस रोड की मरम्मत नहीं की गई है। यहां बने जानलेवा गड्ढे राहगीरों की परीक्षा ले रही है। आए लोग गड्ढे में गिर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें : महिला ने दुकान का शटर उठाया ही था कि जेवरों से भरा बैग लेकर फरार हो गए 2 लुटेरे

बारिश के कारण रोका गया काम
इस पूरे सडक़ की जल्द काम पूरा कराने के बजाए पीडब्ल्यूडी के अफसर ठेकेदार के बचाव में उतर आए हैं। अफसरों का कहना है कि बारिश के कारण काम रोका गया है। इसे जल्द पूरा करा लिया जाएगा। जबकि सर्विस रोड से ही आम लोगों की आवाजाही अधिक रहती है। फ्लाईओवर के ऊपर बनी सडक़ उतनी नहीं उखड़ी थी।

पेंड्री से पार्रीनाला तक बने बाइपास के मरम्मत का कार्य बारिश के कारण रूका हुआ है। स्टीमेट में शामिल सभी कार्य पूरा कराने के बाद ही ठेकेदार को पूरा भुगतान किया जाएगा। सर्विस रोड और सोल्डर की मरम्मत बारिश के बाद फिर से शुरू हो गई है।
– पीके सिंघानिया, एसडीओ पीडब्ल्यूडी

Hindi News/ Rajnandgaon / बाइपास मरम्मत अधूरा: फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

ट्रेंडिंग वीडियो