scriptडिलीवरी बॉय बनकर की 68 लाख रुपए की ठगी, लिंक टच करते ही अकाउंट खाली… गाजियाबाद से हुआ गिरफ्तार | Cheated 68 lakh posing as courier,account empty touched link | Patrika News
राजनंदगांव

डिलीवरी बॉय बनकर की 68 लाख रुपए की ठगी, लिंक टच करते ही अकाउंट खाली… गाजियाबाद से हुआ गिरफ्तार

Crime News: बसंतपुर थाना में मोबाइल एपीके ट्रेडिंग ऐप के माध्यम से 68 लाख रुपए की साइबर ठगी करने की शिकायत दर्ज हुई थी।

राजनंदगांवMar 24, 2024 / 06:47 pm

Kanakdurga jha

phone_cyber.jpg
Rajnandgaon Crime News: बसंतपुर थाना में मोबाइल एपीके ट्रेडिंग ऐप के माध्यम से 68 लाख रुपए की साइबर ठगी करने की शिकायत दर्ज हुई थी। बसंतपुर पुलिस व साइबर सेल की टीम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में दो आरोपी को पहले ही गुजरात और तमिलनाडू से गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को कूरियर ब्वॉय बनकर उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रार्थी भावेश वाल्दे पिता लच्छनराम वाल्दे निवासी वैशाली नगर कौरिनभाठा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके मोबाइल में डब्ल्यू 7 राव प्रिंस स्ट्रोक्स पुलिंग ग्रुप में कॉलिंग आमंत्रण आया। लिंक को टच करने पर वह उससे जुड़ गया। ग्रुप में अनेक प्रकार के शेयर खरीदने और बेचने का ऑफर दिया गया। शेयर खरीदी में लाभ होने का झांसा देकर 68 लाख रुपए की साइबर ठगी किया है।
यह भी पढ़ें

Rajnandgaon Crime: युवक ने नाबालिग लड़की को दिया शादी का झांसा, किया बलात्कार, आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार

ऐसे की कार्रवाई

प्रकरण में दिल्ली, गाजियाबाद में एकाउंट उपलब्ध कराने वाले आरोपी की पता तलाश के लिए टीम रवाना की गई थी। पुलिस ने फर्जी एड्रेस में कूरियर मंगाकर दूसरों को एकाउंट डिटेल उपलब्ध कराने वाले संदेही अमित शर्मा निवासी गाजियाबाद को तलब किया गया। पूछताछ पर आरोपी अमित शर्मा ने धनवा आयुर्वेदा प्राईवेट लिमिटेड गोदरा गुजरात के कंपनी के एकाउंट को मुकेश भाई सलाट से टेलीग्राम, वाट्सएप के माध्यम से प्राप्त करना और फर्जी लेनदेन में उपयोग करना बताया। पुलिस ने आरोपी अमित शर्मा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा है। पुलिस इस मामले में अब तक गुजरात, तमिलनाडू और उत्तर प्रदेश से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश जारी है।

Home / Rajnandgaon / डिलीवरी बॉय बनकर की 68 लाख रुपए की ठगी, लिंक टच करते ही अकाउंट खाली… गाजियाबाद से हुआ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो