scriptगांधी विचार यात्रा में पसीना बहा रहे कांग्रेसी, आज होगा समापन | Congressmen sweating in Gandhi Vichar Yatra, will conclude today | Patrika News
राजनंदगांव

गांधी विचार यात्रा में पसीना बहा रहे कांग्रेसी, आज होगा समापन

शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कर रहे पदयात्रा

राजनंदगांवOct 16, 2019 / 08:17 pm

Nakul Sinha

Congressmen sweating in Gandhi Vichar Yatra, will conclude today

यात्रा… कांग्रेसी पदयात्रा में शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को गांधीजी के विचारों से अवगत करा रहे हैं।

राजनांदगांव / खैरागढ़. गांधी विचार पदयात्रा के लिए कांग्रेसी गांव की खाक छान रहे है। 11 अक्टूबर से जारी गांधी विचार पदयात्रा का समापन गुरूवार को होगा। इसके पूर्व छह दिनों की यात्रा में ग्रामीण क्षेत्रों में तीन दर्जन ग्रामों का भ्रमण करने प्रशासन के साथ कांग्रेसी भी सड़क पर उतरे। ग्रामीण क्षेत्र में पहले दिन बैगाटोला से गांधी विचार पदयात्रा की शुरूआत हुई पहलेदिन 8 किमी की यात्रा के दौरान ग्राम ईटार और बरबसपूर में यात्रा के दौरान गांधी के विचारों सिद्धांतों से ग्रामीणों को अवगत कराते गांधी के विचारों पर चलने का आव्हान किया गया। दूसरें दिन की यात्रा पाड़ादाह से शुरू होकर बेंद्रीडीह, भोरमपूर के साथ सिंगारघाट पहुंची जहाँ विशाल सभा का आयोजन किया गया। तीसरें दिन जारी पदयात्रा में सुतिया से शुरूआतके साथ कुशियारी कोडेनवांगांव व बैहाटोला पहुंची। चौथे दिन पदयात्रा में देवरी, मारूटोला होते विक्रमपुर पहुँची। पांचवें दिन कांचरी से टेकापार भूलाटोला होते ग्राम बाजगुडा में सभा में परिवर्तित हुई। छठे दिन डोकराभाठा से शुरूहोकर टेकाडीह, खजरी होते दिलीपपुर में यात्रा का समापन किया गया। ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष भीखमचंद छाजेड़ की अगुवाई में जारी पदयात्रा में ग्रामीण इलाके के जनप्रतिनिधिगण, जनपद सदस्य, सरपंच सहित बड़ी संख्या में शामिल हुए।
शहर में बीस वार्डो में दिए गांधी के संदेश
नपा क्षेत्र में शुरू हुई गांधी विचार यात्रा पिपरिया वार्ड एक से प्रांरभ होकर पहले दिन चार वार्डो में पहुँची दूसरें और तीसरें दिन चार-चार वार्डो के बाद चौथे दिन वार्ड धनेली, सोनेसरार होते अमलीडीह खुर्द वार्ड पहुँची। इस दौरान वार्ड 16 और 17 दाउचौरा में भी कांग्रेसियों ने पदयात्रा कर गांधी के विचारों को लोगों के बीच रखा। पदयात्रा में शहर कांग्रेस अध्यक्ष रज्जाक खान, नपा सभापतिगण मनराखन देवांगन, सुबोध पांडे, सोनू ढीमर, गुलाब चोपड़ा, आरती यादव, जफर हुसैन खान, भरत चंद्राकर, पूरन सारथी, हरि भोंडेकर, शैलेन्द्र वर्मा, पुरूषोत्तम वर्मा, समीर कुरैशी हिना साहू, सुमन पटेल सहित जनप्रतिनिधिगण व पालिका प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए। पालिका में जारी पदयात्रा का समापन गुरूवार को वार्ड 19 टिकरापारा और सिविललाइन वार्ड 20 में पदयात्रा के साथ शहर के राजीव चौक में होगा।
तुमड़ीबोड से निकली गांधी विचार पद यात्रा, शामिल हुए विधायक
तुमड़ीबोड. डोंगरगांव विधानसभा के हृदय स्थल ग्राम तुमड़ीबोड में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर तुमड़ीबोड के क्षेत्रीय कांग्रेसियों ने गांधी विचार पदयात्रा का आगाज किया। सर्वप्रथम कांग्रेसियों ने आमसभा करते हुए कांग्रेस के वक्ताओं ने अपने विचार गांधीजी के जीवन पर रखे। कार्यक्रम में सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। स्कूली छात्रों ने भी महात्मा गांधी पर भाषण कहे। रैली का आगाज जनपद पंचायत डोंगरगांव के उपाध्यक्ष मदन साहू ने करते हुए रवाना किए जो कि तुमड़ीबोड से मचानपार, दीवान झिटिया, दीवानभेड़ी होते हुए 13 किमी की यात्रा करते हुए बीजेभांटा में समापन हुआ। कार्यक्रम में डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू, जयश्री साहू, जनपद उपाध्यक्ष मदन साहू, जिला पंचायत सदस्य महेंद्र यादव, सोनू राम साहू, क्रांति बंजारे, प्रदेश कांग्रेस सचिव गुलाब वर्मा, भुवाल साहू, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस प्रदेश सचिव गौतम वर्मा, ब्लाक अध्यक्ष बलीराम साहू सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Home / Rajnandgaon / गांधी विचार यात्रा में पसीना बहा रहे कांग्रेसी, आज होगा समापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो