विकासयात्रा के दौरान सीएम से मिलना चाहते हैं किसान कांग्रेस के पदाधिकारी, मांगी अनुमति

किसान कांग्रेस के पदाधिकारी अंचल के किसानों के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से बिंदुवार चर्चा करेंगे

By: Govind Sahu

Published: 22 May 2018, 12:26 PM IST

राजनांदगांव / डोंगरगांव. विकास यात्रा अंतर्गत रोड शो करने आ रहे मुख्यमंत्री से ब्लाक के किसान सौजन्य मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगे। ब्लाक किसान कांग्रेस के पदाधिकारी अंचल के किसानों के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से बिंदुवार चर्चा करेंगे एवं शासन प्रसासन द्वारा किसानों के साथ अपनाए जा रहे रवैये से मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे। किसानों की समस्या को लेकर किसान कांग्रेस के नेताओं ने एसडीएम को अनुमति हेतु ज्ञापन सौंपा है।


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए किसान नेता रोहित सोनकर, मदन साहू, देवेंद्र दुबे व महेंद्र वैष्णव ने बताया कि मुख्यमंत्री का विकास यात्रा शासन का है और वे सभी किसान कांग्रेसी मुख्यमंत्री को किसानों की दशा से अवगत कराएंगे। किसानों ने बताया कि इस मामले में डोंगरगांव एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमे किसान कांग्रेस की अगुवाई में अंचल के सैकड़ों किसान मुख्यमंत्री के डोंगरगांव आगमन पर मुलाकात करेंगे तथा सुखा राहत, फसल बीमा, मनरेगा की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

किसानों ने तहसीलदार को लौटाया बैरंग
विकासयात्रा के दौरान सीएम से मिलने अनुमति मांगने किसान व कांग्रेसीजन एसडीएम को ज्ञापन जनपद परिसर में एकत्रित हुए थे। इस दरम्यान अपने असमान्य व रूखे व्यवहार के लिए सुर्खियों में आई नवपदस्थ तहसीलदार प्रियंका देवांगन किसानों से ज्ञापन लेने पहुंची तो कुछ महिला किसानों ने आपसे कुछ नहीं हो पाएगा जैसी बात कहते हुए एसडीएम को भेजने की बात कही और तहसीलदार को बैरंग लौटा दिया, जिसके बाद मौके पर उपस्थित एसडीएम एके बाजपेजी को किसान कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंपा।

किसानों से किया गया भद्दा मजाक
उल्लेखनीय है कि डोंगरगांव ब्लाक के अनेक किसानों को आज पर्यन्त सूखा राहत की राशि नही मिल पाई है, जिसमें फसल बीमा के नाम पर फसल की क्षति का औने-पौने आंकलन कर निम्नतम बीमा भुगतान कर किसानों से भद्दा मजाक किया जा रहा है। इसके अलावा मनरेगा अन्तर्गत अधोसंरचना से लेकर सूखा राहत के कार्यो में उदासीनता व भुगतान सम्बन्धी लापरवाही करके किसानों-मजदूरों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। जिससे अंचल के गांवों के ग्रामीण पलायन करने मजबूर हैं। विकासयात्रा के दौरान मुलाकात की अनुमति नही मिलने पर किसान कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्र्शन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने प्रदेश महामंत्री किसान मदन साहू, जनपद अध्यक्ष प्रीति भेलस साहू, देवेन्द्र दुबे, महेंद्र वैष्णव, नरेंद्र वर्मा, गौतम वर्मा, सहदेव सिन्हा, सोनू साहू, संजीव सोनकर सहित अन्य किसान मौजूद थे।

Govind Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned