scriptजमीन के लिए सगी बुआ को उतार दिया मौत के घाट, अपराध छिपाने नींव में गढ़ा दिया शव | Murder case in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

जमीन के लिए सगी बुआ को उतार दिया मौत के घाट, अपराध छिपाने नींव में गढ़ा दिया शव

साल भर पहले जमीन विवाद पर बुआ की हत्या के आरोपी दो सगे भाइयों को न्यायालय ने आजीवन करावास की सजा सुनाई है।

राजनंदगांवMay 19, 2018 / 01:39 pm

Dakshi Sahu

ptarika

जमीन के लिए सगी बुआ को उतार दिया मौत के घाट, अपराध छिपाने नींव में गढ़ा दिया शव

खैरागढ़ /राजनांदगांव. साल भर पहले जमीन विवाद पर बुआ की हत्या के आरोपी दो सगे भाइयों को न्यायालय ने आजीवन करावास की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि ब्लाक के ग्राम कांचरी में करीब साल भर पहले जमीन विवाद पर 50 वर्षीय अमरीका बाई की उसके भाई के लड़के आरोपी सचिन टंडन उम्र 27 वर्ष व अमर उर्फ पन्ना टंडन उम्र 22 वर्ष ने हत्या कर दी थी।
इस मामले पर कोर्ट ने गंभीरता दिखाते हुए कम अवधि में सुनवाई पूरी कर सजा का ऐलान कर दिया। आदेश में एडीजे कोर्ट में न्यायाधीश धनेश्वरी सिदार ने आरोपी सचिन टंडन व अमर टंडन निवासी ग्राम कांचरी को अमरिका बाई की हत्या व हत्या में प्रयुक्त सामग्री एवं साक्ष्य को छुपाने के जुर्म में आजीवन कारावास और एक-एक हजार रूपए का अर्थदंड और धारा 201/34 के अपराध में सात सात वर्ष के कारावास तथा पांच-पांच सौ रूपए के अर्थदंड से दंडित किया।
वही अर्थदंड की राशि अदा नही करने पर क्रमश: 6-6 माह और 3-3 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा दी। निर्णय में न्यायाधीश धनेश्वरी सिदार ने आरोपियों के इस कृत्य को गंभीर बताते कहा कि जमीन विवाद के चलते 50 वर्षीय असहाय महिला जो रिश्ते में उनकी बुआ थी और उसी दिन नागपुर से कांचरी आई थी जिसकी आरोपियों ने टेबल के पाए से मारकर निर्मम हत्या कर जीवन लीला समाप्त कर दी।
अपराध को छुपाने के लिए मृतिका की लाश को मकान बनाने के लिए खोदे गए नींव के गड्डे में डाल दिया गया था। हत्या की जानकारी मिलने पर दूसरे दिन नागपुर से पहुंची मृतिका की बेेटी संगीता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान शंका पर पुलिस ने अमर और सचिन से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात कबूली थी और साक्ष्य को बरामद कराया था।
मामले में विचारण के दौरान न्यायाधीश सिदार ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। दोनों आरोपी फिलहाल जेल में ही है। घटना 22 मार्च 2017 की है। मृतिका अमरिका नागपुर से वापस कांचरी लौटकर आराम कर रही थी इसी बीच उसके भाई हेमराज के दोनों बेटे सचिन और अमर घर पहुंचकर उससे मकान निर्माण और जमीन बंटवारे को लेकर विवाद करना शुरू कर दिया। और आक्रोश में आकर अमरिका के सिर पर टेबल के पाए से वार कर दिया जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई।

Home / Rajnandgaon / जमीन के लिए सगी बुआ को उतार दिया मौत के घाट, अपराध छिपाने नींव में गढ़ा दिया शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो