scriptकोरोना से जंग जीत कर एक और हुआ डिस्चार्ज, अब तक 12 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके … | One more discharge after winning the battle with Corona | Patrika News
राजनंदगांव

कोरोना से जंग जीत कर एक और हुआ डिस्चार्ज, अब तक 12 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके …

खैरागढ़ में संक्रमण से लगातार मिल रही नगरवासियों को राहत

राजनंदगांवJul 03, 2020 / 07:21 am

Nitin Dongre

One more discharge after winning the battle with Corona, so far 12 people have returned healthy ...

कोरोना से जंग जीत कर एक और हुआ डिस्चार्ज, अब तक 12 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके …

खैरागढ़. कोरोना संक्रमण से जूझ रहे खैरागढ़ ब्लाक को लगातार राहत मिल रही है। शनिवार को संक्रमित पाए गए सिविल लाइन स्थित रश्मिदेवी नगर निवासी का रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब शहर सहित ब्लाक के कुल 5 लोगों का इलाज जारी है, जिसमें शहर के दो व्यापारियों की सेहत में ही सुधार हो रहा है। जबकि टेकापार, दिलीपपूर और भूलाटोला के संक्रमितों का इलाज भी जारी है। गुरूवार को रश्मिदेवी नगर निवासी कोरोना की जंग जीतकर सकुशल घर पहुंचे जहां परिजनों के साथ साथ कालोनी निवासियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।
इधर दूसरी राहत शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आने से मिली। शनिवार को शहर में एक के बाद एक रश्मिदेवी नगर, गोलबाजार और ईतवारी बाजार निवासी संक्रमित मिले थे। तीनों मरीजों को राजनांदगांव शिफ्ट किए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को तीनों के परिवार परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों और संपर्क में आए लोगों का एहतियातन सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। बुधवार को देर शाम आई रिपोर्ट में सभी संक्रमितों के परिजनों की रिपोर्ट राजनांदगांव स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें सीधे तौर पर फोन से देते रिपोर्ट नेगेटिव बताया गया। इसकी जानकारी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को भी नहीं मिल पाई। जिसके बाद परिजन सहित अन्य सैंपल दिए लोग स्थानीय स्वास्थ्य अमले से रिपोर्ट की जानकारी लेते रहे।
56 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

संक्रमण के दौरान लिए जा रहे सैंपल में बुधवार को शाम तक फिर से 56 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य अमले ने राहत की सांस ली। इसमें शनिवार को संक्रमित पाए गए लोगों के परिजनों के साथ अन्य लोग भी शामिल हैं। शनिवार को शहर के तीन संक्रमितों के परिजनों के साथ साथ टेकापार गांव में संक्रमित पाए गए वाहन चालक, भूलाटोला में संक्रमित पाई गई मितानिन के परिजनों की रिपोर्ट भी बुधवार को निगेटिव मिली। दिलीपपुर में संक्रमित पाए गए सरपंच पति के परिजनों की रिपोर्ट आनी फिलहाल बाकी है। ब्लाक में अभी भी कुल 148 लोगों की सैंपल रिर्पोट आनी बाकी है दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग सामुदायिक संक्रमण रोकने लगातार सैंपल लेने में जुटा है। गुरूवार को भी विभाग ने शहर की बजाय ग्रामीण इलाकों के सैंपल ज्यादा लिए और 30 से अधिक सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजे।

Home / Rajnandgaon / कोरोना से जंग जीत कर एक और हुआ डिस्चार्ज, अब तक 12 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो