scriptBreaking: बम बनाने में माहिर थी कोटमी जंगल में मारी गई हार्डकोर महिला नक्सली, चार लाख का था इनाम | Police Identify female naxali | Patrika News
राजनंदगांव

Breaking: बम बनाने में माहिर थी कोटमी जंगल में मारी गई हार्डकोर महिला नक्सली, चार लाख का था इनाम

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के कोटमी के जंगल में मारी गई महिला माओवादी की शिनाख्त हो गई है।

राजनंदगांवMar 27, 2018 / 11:55 am

Dakshi Sahu

patrika
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के कोटमी के जंगल में मारी गई महिला माओवादी की शिनाख्त हो गई है। मारी गई महिला माओवादी चार लाख रूपए की इनामी पाली उर्फ झुनकी मंगू है। यह एटापल्ली क्षेत्र में माओवादियों की कंपनी में तैनात थी।
फोर्स पर बोला था माओवादियों ने हमला
्रदो दिन पहले 25 मार्च को एटापल्ली तालुका के अंतर्गत पोमके कोटमी इलाके के मेढ़ारी जंगल में सी 60 और पोमके कोटमी पुलिस नियमित गश्त पर लगी थी। इस दौरान जंगल में पहले से मौजूद माओवादियों ने फोर्स पर हमला बोल दिया था। फोर्स ने भी मोर्चा संभाला था और दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी होती रही। इसके बाद माओवादी जंगल का फायदा उठाकर भाग गए थे।
मिली थी लाश
जंगल में सर्च के दौरान पुलिस को एक महिला माओवादी का शव मिला था। इस शव की उस वक्त शिनाख्त नहीं हो पाई थी। हालांकि पुलिस ने महिला के पास से मिले बंदूक और उसकी वर्दी के आधार पर उसे हार्डकोर माओवादी माना था।
अब इस महिला की शिनाख्त हो गई है। गढ़चिरौली पुलिस के अनुसार मारी गई महिला माओवादी एटापल्ली क्षेत्र में माओवादियों की विस्तार कंपनी क्रमांक 4 में तैनात पाली उर्फ झुनकी मंगू है। वह बन बनाने में मािहर थी। इस पर पुलिस ने 4 लाख रूपए का इनाम रखा था।
बम बनाने का सामान बरामद
मुठभेड़ के बाद जंगल में पुलिस ने महिला माओवादी के शव के साथ बंदूक के अलावा बड़ी तादाद में बम बनाने का सामान बरामद किया था। पुलिस के अनुसार माओवादी फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल में बम बनाने के लिए जुटे थे लेकिन फोर्स के गश्त पर होने के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिर गया था।
और भी मारे गए होंगे
पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दावा किया था कि गोलीबारी में और भी माओवादियों को गोली लगी होगी। सर्च के दौरान जंगल में खून के धब्बों के आधार पर पुलिस ने ऐसा अनुमान लगाया था। इस अनुमान के आधार पर पुलिस ने आसपास के इलाकों में लगातार अस्पतालों और निजी चिकित्सकों के पास इलाज के लिए जाने की संभावना के मद्देनजर तहकीकात की थी, लेकिन इससे कुछ खास हासिल नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो