scriptसोमनी के क्वारेंटाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को मिल रहा पौष्टिक आहार … | Pregnant mothers are getting nutritious food at Somanti's Quarantine | Patrika News
राजनंदगांव

सोमनी के क्वारेंटाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को मिल रहा पौष्टिक आहार …

शासन ने रखा आवश्यकताओं का पूरा ख्याल, भोजन एवं आवास की समुचित व्यवस्था

राजनंदगांवMay 31, 2020 / 06:26 am

Nitin Dongre

Pregnant mothers are getting nutritious food at Somanti's Quarantine Center 'Mahtari Sadan' ...

सोमनी के क्वारेंटाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को मिल रहा पौष्टिक आहार …

राजनांदगांव. कोविड-19 की रोकथाम के लिए राजनांदगांव जिले के ग्राम सोमनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थित क्वारेंटाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को भोजन एवं आवास की समुचित व्यवस्था की गई है। गर्भवती माताओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिए सुरक्षित केंद्र की प्राथमिकता से व्यवस्था की गई है। महतारी सदन में गर्भवती माताओं का समय-समय पर डॉक्टर द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है।
ग्राम बिजेतला की किरण साहू ने बताया कि वे अपने पति के साथ रोजी मजदूरी के लिए नागपुर गई थी और वहां लॉकडाउन में फंस गई थी। यहां आने पर इस क्वारेंटाइन सेंटर में उपयुक्त सुविधाएं मिल रही है, जिससे राहत मिली है। गर्भवती माता होने के नाते पौष्टिक एवं सुरूचिपूर्ण भोजन जरूरी था। ऐसे में समय में हमारी जरूरतों का पूरा ध्यान रखते हुए यहां पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। उन्होंने शासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां हमारी आवश्यकताओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।
खान-पान का रखा जा रहा है विशेष ध्यान

ग्राम बिजेतला की दुलेश्वरी बघेल ने बताया कि कमाने खाने के लिए हम हैदराबाद चले गए थे। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में फंस गए थे। अब वहां से यहां आने पर खुशी महसूस हो रही है और यहां खान-पान पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। ग्राम धामनसरा की सीता पटेल अपने बेटे के साथ यहां ठहरी थी। ग्राम दर्रा की पूर्णिमा साहू, ग्राम मालाडबरी की रतना यादव, ग्राम मोखला की सोनम, ग्राम बोतेपार की विद्या, ग्राम खपरी जिजागेश्वरी एवं अन्य गर्भवती माताओं को यहां सुविधा मिल रही है। यहां डॉक्टर, नर्स, एएनएम, वार्ड ब्वॉय सभी ड्यूटी पर तैनात है।

Home / Rajnandgaon / सोमनी के क्वारेंटाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को मिल रहा पौष्टिक आहार …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो