scriptSignal required at these places, Street vendors set intersection | शहर के इन जगहों पर कभी भी हो सकती है दुर्घटना... ना ही सिंगल न कोई व्यस्वस्था | Patrika News

शहर के इन जगहों पर कभी भी हो सकती है दुर्घटना... ना ही सिंगल न कोई व्यस्वस्था

locationराजनंदगांवPublished: Nov 18, 2023 02:21:03 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

CG Traffic : शहर का दायरा लगातार बढ़ रहा है। साथ ही यहा रहवासी और सडक़ पर गाडिय़ों की संख्या भी बढ़ गई है।

इन जगहों पर सिग्नल की आवश्यकता, चौक-चौराहों में ही लग रहा ठेला-खोमचा
इन जगहों पर सिग्नल की आवश्यकता, चौक-चौराहों में ही लग रहा ठेला-खोमचा
राजनांदगांव। CG Traffic : शहर का दायरा लगातार बढ़ रहा है। साथ ही यहा रहवासी और सडक़ पर गाडिय़ों की संख्या भी बढ़ गई है। इसके चलते शहर के मुख्य मार्गों में यातायात का दबाव भी बढ़ रहा है। इन परिस्थितियों में शहर के आउटर में कई जगह ऐसे हैं, जहां आए दिन ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। इन जगहों में न ही ट्रैफिक सिग्नल लगे हैं और न ही यातायात का कोई जवान व्यवस्था संभाल रहा है। यही कारण है कि बेतरतीब यातायात व्यवस्था दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Second Phase Voting 2023: 65.71% हुई वोटिंग, अंतिम समय में लगी लंबी कतार

बता दें कि शहर में फ्लाईओवर के नीचे ही चौक-चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगे हैं, लेकिन इसमें भी आए दिन खराबी की समस्या रहती है। यहां ट्रैफिक जवान की गैरमौजूदगी में नियमों का पालन भी नहीं होता। गाडिय़ां बेतरतीब निकलती है। पैदल और दो पहिया वाले रेड लाइट में भी सडक़ पार करते हैं, इससे कई बार दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। पिछले दिनों मोपेड पर सवार मोतीपुर निवासी एक कॉलेज छात्रा की भारी वाहन की चपेट में आने से मौत भी हुई थी।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023 : पत्थलगांव के 275 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्वक संपन्न हुआ चुनाव

शहर में बढ़ती आबादी के बीच हाइवे में आरके नगर चौक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल चौक, इधर शहर में वीआईपी मार्ग महामााया चौक, नंदई चौक, कुआं चौक, गंज चौक, लखोली चौक, फिर रायपुर रोड में रामदरबार मंदिर के पास ट्रैफिक सिग्नल लगाने की आवश्यकता है। निगम द्वारा यहां सिग्नल लगाने के लिए बजट में प्रावधान रखा गया था, लेकिन निगम प्रशासन यहां सिग्नल लगाना भूल गया। वहीं यातायात विभाग द्वारा भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उधर बाइपास में फ्लाईओवर के नीचे फरहद चौक, मोहारा चौक, लखोली-कन्हारपुरी चौक और पार्रीनाला चौक के पास भी चौराहा होने के कारण टै्रफिक का दबाव रहता है। इन चौक-चौराहों में ही ठेला-खोमचा होने के कारण भी सडक़ें संकरी हो जाती है। दुकानदारी के चलते वहां गाडिय़ां पार्किंग की जाती है।

भेजा गया है प्रपोजल

यातायात विभाग के प्रभारी व डीएसपी हेमप्रकाश नायक ने बताया कि शहर में यातायात के बढ़ते दबाव को देखते हुए चार जगहों में ट्रैफिक सिग्नल और सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए प्रपोजल भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही जल्द व्यवस्था होगी। इसके तहत आरके नगर चौक, राज इंपीरियल होटल चौक, फरहद चौक और गंज चौक शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो