scriptElections held in 275 polling stations of Pathalgaon Jashpur | CG Election 2023 : पत्थलगांव के 275 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्वक संपन्न हुआ चुनाव | Patrika News

CG Election 2023 : पत्थलगांव के 275 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्वक संपन्न हुआ चुनाव

locationजशपुर नगरPublished: Nov 18, 2023 01:06:53 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

CG Second Phase Voting 2023: मतदान के महापर्व पर शुक्रवार 17 नवम्बर को शहर के युवाओं ने अपनी अहम भूमिका निभाई।

Elections held in 275 polling stations of Pathalgaon Jashpur
पत्थलगांव के 275 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्वक संपन्न हुआ चुनाव
पत्थलगांव। CG Second Phase Voting 2023: मतदान के महापर्व पर शुक्रवार 17 नवम्बर को शहर के युवाओं ने अपनी अहम भूमिका निभाई। सुबह के 8 बजते ही लगभग सभी मतदान केन्द्रो में युवाओं की भीड़ अपने मत का प्रयोग करने जुटने लगी थी। महिलाएं भी मतदान में पीछे नहीं रही, अपने निर्धारित समय के बाद तक 20 प्रतिशत मतदान केन्द्रों में वोटिंग चलती रही।
दरअसल मतदान तो शांति पूर्वक संपन्न हुआ, लेकिन मतदान केन्द्रों में वोट डालने की प्रक्रिया काफी धीमी चल रही थी, जिसके कारण मतदाता को कई-कई घंटे तक लाइन में खडे़ रहना पड़ा। हालांकि लाइन लगने का सिलसिला दोपहर पश्चात काफी कम हो गया था। पत्थलगांव विधानसभा क्रमांक 14 में अपने उम्मीदवार का चयन करने सुबह से ही मतदाता मतदान केन्द्रों में पहुंचने लगे थे। सूरज चढ़ने के साथ-साथ महिलाओं की संख्या भी काफी बढ़ गई थी, लगभग सुबह के 10 बजे कांग्रेस प्रत्याशी रामपुकार सिंह ने मतदान केन्द्र में पहुंचकर स्वयं के लिए अपना मत डाला। उधर भाजपा प्रत्याशी गोमती साय ने भी अपने मतदान केन्द्र में अपने मत का उपयोग किया।
यह भी पढ़ें

CG Second Phase Voting 2023 : लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर वापस लौटे मतदान दल, देखें तस्वीरें

शासन-प्रशासन ने मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर रखी थी। संगवारी मतदान केन्द्र के अलावा आदर्श मतदान केन्द्र एवं युवा मतदान केन्द्र का भी निर्माण किया गया था, जिसमें मतदाता बड़े उत्साह से पहुंचकर अपना बहुमुल्य वोट डाल रहे थे। सहायक निर्वाचन अधिकारी सुनील अग्रवाल ने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र मे बनाए गए सभी मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्वक मतदान की प्रक्रिया पूरी करा ली गई है। उन्होंने बताया कि पत्थलगांव विधानसभा क्रमांक 14 में शाम 5 बजे तक की स्थिति में लगभग 71.25 प्रतिशत लोगों ने मतदान कर दिया था। मतदान केन्द्रों में मतदान की स्थिति धीमी रहने के कारण निर्धारित समय के पश्चात भी वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया।
नए वोटरों में दिखा उत्साह

इस मर्तबा नए वोटरों में अपने मत का प्रयोग करने के लिए काफी उत्साह था। 18 वर्ष की उम्र में आए युवा काफी संख्या में अपने मत का प्रयोग करने मतदान केन्द्रों में पहुंचे हुए थे। पहली मर्तबा मतदान करने पहुंचे देवांश मित्तल का कहना था कि मताधिकार करना हर व्यक्ति का कर्त्तब्य है। उन्होंने बताया कि मत की ताकत से ही योग्य एवं क्षेत्र के विकास में सहायक उम्मीदवार का चयन किया जा सकता है। लोकतंत्र के इस महाकुंभ मे प्रत्येक मतदाता को अपनी जिम्मेदारी समझकर क्षेत्रीय विकास के साथ-साथ प्रदेश के विकास में प्रयासरत उम्मीदवार को वोट देना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो