VIDEO: वकीलों की हड़ताल से सपा सांसद आजम खान को हुआ बड़ा फायदा, जानिए क्यों

Highlights:

-दो पेन कार्डों के मुकद्दमे में फसे आजम और उनकी पत्नी व बेटे अब्दुल्ला आजम पर कोर्ट में मुकदमा चल रहा है

-इस बाबत भाजपा नेता आकाश हनी ने कोतवाली गंज में मुकद्दमा पिछले साल दर्ज कराया था

-पुलिस ने इनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है

रामपुर। संसाद आजम खान एवं उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम खान की अग्रिम जमानत याचिका प्रार्थना पत्र पर सुनवाई बुधवार को वकीलों की हड़ताल के चलते टल गई। अब कोर्ट 24 फरवरी को उनके पत्र पर सुनवाई करेगी। दरअसल, पिछले तीन दिन से बार के वकील हड़ताल पर हैं। जिसकी वजह से कोर्ट में लगातार सुनवाई टलती जा रही है।

यह भी पढ़ें : होली से पहले मौसम में होगा बड़ा बदलाव, इन दो दिन बारिश होने के आसार

बता दें कि दो पेन कार्डों के मुकद्दमे में फसे हैं आजम खान और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम पर कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। इस बाबत भाजपा नेता आकाश हनी ने कोतवाली गंज में मुकद्दमा पिछले साल दर्ज कराया था। पुलिस ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है। कोर्ट लगातार इनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर रहा है। लेकिन आजम इसके बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार ने पॉलिथीन पर लगाया बैन तो अधिकारियों ने बनाया मास्टर प्लान, हर तरफ हो रही चर्चा, देखें वीडियो

इसलिए हो रही है कोर्ट में हड़ताल

गौरतलब है कि शनिवार कि शाम को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने वकील की ड्रेस पहनी हुई पूजा नाम की लड़की से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी। हालांकि दोनों तरफ से अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इसी दौरान बार अध्यक्ष ने पूर्व बार अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्यामलाल एडवोकेट और एरम शाह को बिना किसी नोटिस दिए ही बार से निलंबित कर दिया। जिसको लेकर तमाम सारे वकीलों में हंगामा हो गया और उसी दिन से लगातार वकील हड़ताल पर हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned