scriptआजम खान के बेटे पर पुलिस का शिकंजा, अधिकारियों के काम में बाधा डालने का आरोप | azam khan son abdullah azam in police custody for two dob in passport | Patrika News
रामपुर

आजम खान के बेटे पर पुलिस का शिकंजा, अधिकारियों के काम में बाधा डालने का आरोप

-Rampur Police ने Passport में गलत जानकारी देने के मामले में हिरासत में लिया
-फिलहाल Abdullah Azam से पूछताछ की जा रही
-जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उन्हें Jauhar University से हिरासत में लिया

रामपुरJul 31, 2019 / 05:34 pm

Rahul Chauhan

azam khan

BREAKING: Azam Khan के बेटे पर Rampur Police ने कसा शिकंजा, जौहर यूनिवर्सिटी से लिया हिरासत में

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को रामपुर पुलिस (Rampur Police) ने पासपोर्ट (Passport) में गलत जानकारी देने के मामले में हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि रामपुर पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी हुई किताबों की जांच करने के लिए वहां पहुंची थी। इस दौरान अब्दुल्ला ने पुलिस को रोकने की कोशिश । फिलहाल अब्दुल्ला (Abdullah) से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उन्हें जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) से हिरासत में लिया है। दरअसल, स्वार टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम पर आरोप कि उन्होंने अपने पासपोर्ट में दो जन्म तिथि दी हैं। इसे लेकर कोतवाली सिविल लाइन में मामला दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें

आजम खान की यूनिवर्सिटी में मिलीं चोरी हुई प्राचीन किताबें, पुलिस ने 4 कर्मचारियों को हिरासत में लिया

बता दें कि दो वर्ष पूर्व भाजपा नेता आकाश हनी ने इसकी शिकायत की थी। जिसे लेकर मंगलवार को अब्दुल्ला पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि अब्दुल्ला आजम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उन पर पासपोर्ट में गलत जानकारी देने का आरोप है। इस मामले में शिकायत के बाद एक एफआईआर उनके खिलाफ दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें

आजम खान के बाद अब उनके बेटे पर भी दर्ज हुई FIR, जाना पड़ सकता है जेल, देखें वीडियो

वहीं भाजपा नेता आकाश हनी का कहना है कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के पासपोर्ट में अलग-अलग उम्र दर्शाई गई हैं। उन्होंने इसी को लेकर गृह मंत्रालय, डीजीपी, डीएम, एसपी को पत्र लिखे थे। जब इस पर जांच पड़ताल की गई तो पुलिस ने केस दर्ज किया है। एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जिन तथ्यों को लेकर यह एफआईआर दर्ज की गई है। उन्हीं की जांच पड़ताल की जा रही है। आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम पर धारा 420, 467, 468, 471 (ए12) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें उन्हें जेल हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो