scriptFPO के प्रोडक्ट से जल्द दूर होगा जिले के कुपोषित बच्चों का कुपोषण | diet for children suffering from malnutrition | Patrika News
रामपुर

FPO के प्रोडक्ट से जल्द दूर होगा जिले के कुपोषित बच्चों का कुपोषण

Highlights:
-रामपुर जिले में करीब पांच हजार बच्चे कुपोषण से ग्रस्त हैं
-सीडीओ ने सभी बच्चों का सही तरीके से इलाज के निर्देश दिए
-पूर्व डीएम आंजनेय कुमार ने चलाई थी खास स्कीम

रामपुरMar 28, 2021 / 03:20 pm

Rahul Chauhan

img-20210323-wa0008.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर। जिले में कुपोषित बच्चों का कुपोषण मिटाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज ने कलेक्ट्रेट सभागार में चाईल्ड डेवलपमेंट ऑफिसर समेत एफपीओ के अध्य्क्ष अमित वर्मा संग बैठक की। बैठक में सभी को निर्देश दिया कि जो पिछले माह कुपोषण का शिकार हुए 32 बच्चों को चयन करके ऑर्गेनिक खाद्य पदार्थ दिए, उनकी अब जांच पड़ताल करकर ये पता किया जाए कि उन्हें इससे कितना फायदा हुआ, ताकि अन्य बच्चों को भी इस खाने को दिया जा सके।
यह भी पढ़ें

होली के लिए फॉर्च्यूनर कार में भरकर ला रहा था 3 लाख की शराब, पुलिस ने इस तरह कर लिया गिरफ्तार

बता दें कि जिले में कुल 5000 हजार कुपोषण का शिकार बच्चे हैं। सभी का कुपोषण दूर करने के लिए पूर्व में जिला अधिकारी रहे आंजनेय कुमार सिंह ने लोकल फॉर वोकल के तहत एक स्कीम चलई। जिसमें जिले के एफपीओ के माध्यम से किसानों द्वारा ऑर्गेनिक फसल तैयार करके कुछ प्रोडक्ट तैयार किए गए। जो कि 32 बच्चों को फ्री में उपलब्ध कराया गया। अब उन बच्चों की पड़ताल के लिए सीडीओ गजल भारद्वाज ने आदेश दिया है कि सीडीपीओ अपने अपने इलाकों में उन बच्चों की पड़ताल करके जांच करें और देखें कि आखिर कितना फायदा उन बच्चों की ग्रोथ में हुआ है। अगर ज्यादा फायदा दिखता है तो बाकी के बच्चों को भी ये प्रोडक्ट दिलाए जाएं।
यह भी पढ़ें

आजम खान ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

सीडीओ गजल भारद्वाज ने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव यादव को भी निर्देश देते हुए कहा कि वह जिले के अस्पताल में कुपोषण पुर्नवास में पेंटिंग कराएं। जो भी बच्चा वहां पर इलाज के लिए भर्ती हो, उसे बेहतर सुविधाएं दें ताकि वह लोगो में स्यवं मेसेज दें। एफपीओ अध्य्क्ष अमित वर्मा ने कहा जो निर्देश दिए गए हैं, उसे फॉलों करने के लिए हमारी पूरी टीम बच्चों के यहां जाकर उनका परीक्षण करेंगी।

Home / Rampur / FPO के प्रोडक्ट से जल्द दूर होगा जिले के कुपोषित बच्चों का कुपोषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो