scriptपराली जलाने में फंसे सपा MLC, प्रशासन ने दर्ज करवा दिया मुकदमा | Fir on sapa mlc ghanshyam singh lodhi for paraali burned | Patrika News
रामपुर

पराली जलाने में फंसे सपा MLC, प्रशासन ने दर्ज करवा दिया मुकदमा

Highlights

लेखपाल की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा
जनपद में दो दिन में 60 से अधिक लोगों पर मुकदमे
पुलिस भी कर रही कार्रवाई

रामपुरNov 08, 2019 / 10:58 am

jai prakash

parali.jpg

रामपुर: लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर रोकथाम के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी सूबे में पराली जलाने की घटनाएं कम नहीं हो रहीं हैं। वहीँ अब पराली जलाने के मामले में सपा एमएलसी पर मुकदमा भी दर्ज करवा दिया गया है। जी हां लेखपाल की तहरीर पर जनपद के भोट थाने में सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। यही नहीं 26 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें Ayodhya फैसले से पहले ADG ने पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ किया फ्लैगमार्च

डीएम हुए सख्त

डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने बुधवार को पराली जलाने में सख्त कार्रवाई की थी। जिला कृषि अधिकारी और तीन तहसीलदारों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी थी। एसपी डॉ.अजयपाल शर्मा ने तीन थाना प्रभारी हटा दिए थे। बिलासपुर में 29 लेखपालों को भी प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई, जबकि स्वार में 11 किसान गिरफ्तार कर लिए गए थे। गुरुवार को लेखपाल भी सक्रिय हो गए और अपने-अपने क्षेत्र में पराली जलाने वालों के खिलाफ थानों में रिपोर्ट कराई। भोट थाने में पराली जलाने में एमएलसी घनश्याम सिंह के साथ ही उनके गांव खैरुल्लापुर की आशादेवी और पजाबा गांव के सलामत अली, हशमत अली, अनीस के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Home / Rampur / पराली जलाने में फंसे सपा MLC, प्रशासन ने दर्ज करवा दिया मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो