scriptबड़ी खबर: इस सपा सांसद पर लग सकता है गैंगस्‍टर एक्‍ट, पत्‍नी और बेटों पर दर्ज हुए मुकदमे | Fir Registered on SP MP Azam Khan Wife Tazeen Fatima and 2 Sons | Patrika News

बड़ी खबर: इस सपा सांसद पर लग सकता है गैंगस्‍टर एक्‍ट, पत्‍नी और बेटों पर दर्ज हुए मुकदमे

locationरामपुरPublished: Sep 12, 2019 09:29:00 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Rajya Sabha MP और Samajwadi Party MLA के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा
Rampur की नगर कोतवाली में नायब तहसीलदार ने दर्ज कराई रिपोर्ट
सरकारी जमीन पर कब्जा करके कुछ भूमि को हमसफर रिजॉर्ट में मिलाने का आरोप

samajwadi_party.jpg
रामपुर। समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के सांसद आजम खान ( Azam Khan ) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। अब बुधवार रात को सपा सांसद के दोंनो बेटों और पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ नगर कोतवाली में नायब तहसीलदार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है की सपा शासनकाल मे उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा करके कुछ भूमि को हमसफर रिजॉर्ट में मिला लिया। बाद में उन्‍होंने उसकी बाहर से बाउंड्री बना दी।
DM से की थी शिकायत

कुछ दिन पहले ही पूर्व मंत्री के बेटे आकाश हनी ने डीएम आंजनेय कुमार सिंह के यहां उनके ऑफिस में जाकर शिकायत की थी। एसडीएम और तहसीलदार ने जब उसकी जांच की तब पता चला कि यह जमीन सरकारी है। आजम खान के बेटे और पत्नी तंजीन फातिमा ने उस पर कब्‍जा किया है। जांच पूरी होने के बाद अब नायब तहसीलदार कृण गोपाल मिश्रा ने मामले की रिपोर्ट नगर कोतवाली में दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव के रामपुर दौरे का विरोध करने वाले कांग्रेसी नेता की इस सच्चाई से सोनिया गांधी हो सकती हैं सन्न

पत्नी और बेटों के नाम पर है रिजॉर्ट

आजम खान के घर से तीन किलोमीटर की दूरी पर उनका निजी रिजॉर्ट है। यह उनकी पत्नी एवं राज्‍यसभा सांसद तंजीन फातिमा और दोनों बेटों के नाम पर है। पिछले दिनों ही इसी होटल में जल और बिजली विभाग के अफसरों ने छापा मारा था। इस मामले में तंजीन फातिमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बिजली विभाग ने 30 लाख रुपये का जुर्माना वसूलने के लिए उनके घर नोटिस भी भेजा था। अभी नोटिस की रकम जमा भी नहीं हुई थी कि सांसद की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटों स्‍वार टांडा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम व दीब आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार का कहना है क‍ि नायब तहसीलदार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। अभी-अभी केस दर्ज हुआ है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: अखिलेश के इस खास सिपाही ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा- हो रही खिलाड़ियों की उपेक्षा

आजम खान के खिलाफ अब तक 81 केस दर्ज

वहीं, सपा सांसद आजम खान के खिलाफ अब तक 81 केस दर्ज हो चुके हैं। बताया जा रहा है क‍ि उनकी हिस्‍ट्रीशीट खोलने की तैयारी चल रही है। साथ ही आजम खान के करीबियों के नाम भी हिस्‍ट्रीशीट में दर्ज किए जा सकते हैं। उन पर गैंगस्‍टर एक्‍ट भी लगाया जा सकता है। इस बारे में डीएम आंजनेय कुमार सिंह का कहना है क‍ि गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाने को लेकर फिलहाल उनसे कोई चर्चा नहीं की गई है। वहीं, एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा का कहना है क‍ि आजम खान पर दर्ज मामलों में कई गंभीर केस भी हैं। उनके खिलाफ दो मामलों में जमानती वारंट है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो