scriptRampur : जर्जर सड़क को लेकर गुस्साए लोग, सीएम योगी के मंत्री को कार से उतारकर कीचड़ में पैदल घुमाया | minister baldev singh aulakh down from car then walk in mud on foot | Patrika News

Rampur : जर्जर सड़क को लेकर गुस्साए लोग, सीएम योगी के मंत्री को कार से उतारकर कीचड़ में पैदल घुमाया

locationरामपुरPublished: Aug 29, 2021 01:37:43 pm

Submitted by:

lokesh verma

रामपुर (Rampur) जिले के बिलासपुर नगर पालिका क्षेत्र में जर्जर सड़का को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा।

rampur.jpg
रामपुर. उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख (Jal Shakti Minister Baldev Singh Aulakh) को अपने विधानसभा क्षेत्र में ही लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। बताया जा रहा कि मंत्री जी की गाड़ियों का काफिला रोड से गुजर रहा था। इसी बीच स्थानीय लोगों ने उनके काफिले को रोक लिया। लोगों ने मंत्री औलख को टूटी हुई सड़क पर बारिश के जमा हुई सड़क पर आवाजाही में होने वाली परेशानी से अवगत कराया। इतना ही नहीं लाेगों ने मंत्री जी कीचड़ में ही पैदल भी चलवाया। इस पर जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख ने तत्काल रामपुर के जिला अधिकारी से बात की। रामपुर के जिलाधिकारी ने भी ईओ नगरपालिका को बुलाकर जमकर फटकार लगाई और जल्द से जल्द टूटी हुई सड़क को ठीक कराने के लिए कहा।
दरअसल, पिछले साढ़े 4 वर्षों से रामपुर (Rampur) जिले की नगर पालिका बिलासपुर की सड़क खराब होने को लेकर स्थानीय लोग संबंधित अधिकारियों से आए दिन फरियाद लगाते हैं, लेकिन उनकी समस्या को लेकर आज तक सुनवाई नहीं हुई। मामूली सी बरसात में सड़क पर फिसलन होने लगती है और नालियों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। इस कारण लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शनिवार को इसी मार्ग से जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख अपने काफिले के साथ गुजर रहे थे। उनके साथ ही जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ भी थे। इसी दौरान सिंह कॉलोनी के लोगों ने राज्यमंत्री के काफिले को रोक लिया। उन्होंने सड़की दुर्दशा दिखाते हुए नाराजगी जाहिर की। लोगों ने बताया कि कई साल से सड़क निर्माण के लिए नगर पालिका के अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने मंत्री जी को बताया कि आपके कार्यक्रम के चलते लापरवाही छिपाने के लिए नगर पालिका ने सड़क के गड्‌ढों को मिट्‌टी से भर दिया था। लेकिन, हल्की बारिश में सड़क पर पड़ी मिट्‌टी कीचड़ में तबदील हो गई।
यह भी पढ़ें- UP Cabinet Expansion: सितंबर में योगी सरकार में बनेंगे सात मंत्री, देखें किनके नाम शामिल

बेझिझक कीचड़ में चले योगी के मंत्री

इस दौरान लाेगों ने भारी गुस्सा दिखाते हुए मंत्री औलख को समस्या से अवगत कराने के लिए कार से उतारकर कीचड़ भरे रास्ते पर कुछ दूर पैदल भी चलाया। वहीं, मंत्री औलख लोगों की नाराजगी को देखते हुए बेझिझक कीचड़ भरे मार्ग पर चले। राज्यमंत्री औलख ने कहा कि यह मार्ग नगर पालिका में आता है। अगर उनके अधिकार क्षेत्र में होता तो वह इसे कब का ठीक करा चुके होते। इस दौरान मंत्री औलख ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को समस्या का जल्द समाधान करने का निर्देश दिया। इस पर डीएम ने नगर पालिका ईओ के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द से जल्द सड़क ठीक कराने का आदेश दिया।
डीएम ने दी विभागीय कार्यवाही की चेतावनी

जिलाधिकारी ने सड़क को लेकर नगर पालिका ईओ राजेश सिंह राणा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सरकार को पत्र लिखने की बात कही है। डीएम ने ईओ को आदेश दिए कि वह तत्काल सड़क का निर्माण कराएं, अन्यथा विभागीय कार्यवाही के लिए तैयार रहें। वहीं ईओ बिलासपुर ने रामपुर के जिला अधिकारी और मंत्री बलदेव सिंह औलख को भरोसा दिया है कि बहुत जल्द ही टूटी सड़क को ठीक कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो