scriptमुलायम सिंह ने किया था आजम खान के इस रिजॉर्ट का उद्घाटन, योगी सरकार में हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई | nahar vibhag gave notice to azam khan grabbing land humsafar resort | Patrika News
रामपुर

मुलायम सिंह ने किया था आजम खान के इस रिजॉर्ट का उद्घाटन, योगी सरकार में हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

मुख्य बातें

20 हजार गज जमीन में बना है आजम खान का रिजॉर्ट
नहर की एक हजार जमीन पर कब्जा कर रिजॉर्ट का गेट बनाने का आरोप
नहर विभाग ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

रामपुरJul 30, 2019 / 09:57 am

Nitin Sharma

news

मुलायम सिंह ने किया था आजम खान के इस रिजॉर्ट का उद्घाटन, योगी सरकार में हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

रामपुर। रामपुर सांसद आज़म खान के ड्रीम प्रोजेक्टों में से एक जोहर अली विश्वविद्यालय के बाद उनका हमसफर रिजॉर्ट विवादों में आ गया है। इसकी वजह उन पर रिजॉर्ट का गेट नहर की जमीन पर कब्जा कर बनाने का आरोप है। इतना ही नहीं नहर विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक शिकायत आई थी। उसी शिकायत की जांच में पता चला कि तकरीबन 1000 गज नहर की जमीन को बराबर कर उस पर हमसफर रिजॉर्ट का कब्जा किया गया है। अब उन्हें इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है। इतना ही नहीं अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया, तो उनके रिजॉर्ट का गेट तोड़ा जा सकता है।

Kanwar Yatra: कांवड़ ला रहे शिवभक्तों का डीएम और एसएसपी ने किया ऐसा जोरदार स्वागत, देखते ही लोगों की लगी भीड़

nn

पूर्व सीएम ने किया था होटल का लोकार्पण

रामपुर में सांसद आज़म खान के घर से करीब तीन किलोमीटर दूर उनका हमसफर रिजॉर्ट है। सड़क किनारे करीब 20 बीघा जमीन में करोड़ों की लागत से बने हमसफर रिजॉर्ट का लोकार्पण सपा शासनकाल में हुआ था। इतना ही नहीं इसका लोकार्पण प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। बताया जाता है कि आज़म खान के जितने भी सियासी मेहमान आते हैं। वह सभी हमसफर रिजॉर्ट में ठहरते है।

VIDEO: एक समुदाय को अपशब्द बोलते हुए वीडियो वायरल करने वाले तीन गिरफ्तार, आरोपियों ने खुद बनाया था वीडियो

नहर की जमीन पाटकर बनाया हमसफर रिजॉर्ट का दरवाजा

वहीं अब एक शिकायत में दावा किया गया कि आजम का बना आलिशान रिजॉर्ट का गेट नहर की जमीन को पाटकर उस पर कब्जा कर बनाया गया है। इस शिकायत पर जांच की गई, तो पता चला कि आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट का दरवाजा नहर की एक हजार गज जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है। जांच में ये बात सभी साफ हो गई कि ये अतिक्रमण कर रखा है। जिसे हटाने के लिए पत्र आज़म खान के होटल मैनेजर को भेज दिया गया है। इतना ही नहीं अधिकारियों का दावा है कि नोटिस जारी किया गया है। धारा 70 के अंतर्गत उन्हें तीन दिन के अंदर जवाब दाखिल करना होगा। अगर जवाब नहीं दिया गया, तो 441 का नोटिस भेजकर 7 दिन बाद प्रशासन के साथ मिलकर गेट को तोड़ दिया जाएगा।

Home / Rampur / मुलायम सिंह ने किया था आजम खान के इस रिजॉर्ट का उद्घाटन, योगी सरकार में हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो