scriptआजम खान के लिए फिर खड़ी हुई बड़ी मुश्किल, ईडी ने पत्नी और बेटे के साथ पूछताछ के लिए किया तलब | samajwadi party leder azam khan son and wife summoned by ed for questioned | Patrika News
रामपुर

आजम खान के लिए फिर खड़ी हुई बड़ी मुश्किल, ईडी ने पत्नी और बेटे के साथ पूछताछ के लिए किया तलब

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी सपा विधायक आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब ईडी ने भी आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को ईडी ने तलब किया है।

रामपुरJul 04, 2022 / 05:05 pm

lokesh verma

azam-khan.jpg
सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को ईडी ने तलब किया है। बताया जा रहा है कि आजम खान की पत्नी और बेटे को 15 जुलाई से पूर्व अलग-अलग तारीख पर ईडी के जोनल मुख्यालय लखनऊ पेश होने के लिए कहा गया है।
बता दें कि इससे पूर्व आजम खान के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था। अब इस मामले में ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है। ज्ञात हो कि ईडी की दो सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में भी आजम खान से इस मामले में पूछताछ की थी। ईडी अब जौहर विश्वविद्यालय के नाम पर फंड जुटाने के साथ ही मनी ट्रांसफर को लेकर पूछताछ करने वाली है। जौहर विश्वविद्यालय मामले में आजम खान के विरूद्ध ईडी ने 1 अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में केस दर्ज किया था।
यह भी पढ़ें – Love jihad: 15 साल की लड़की को तीन महीने तक घर में कैद करके किया दुष्कर्म

आय से अधिक संपत्ति मामले में भी होगी पूछताछ

जौहर विश्वविद्यालय के मामले में ईडी ने आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को समन भेजते हुए पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों से जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए बड़े स्तर पर फंड ट्रांसफर के अलावा आजम खान के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी ईडी गहन पूछताछ करेगी।
यह भी पढ़ें – सामूहिक हत्याकांड में 16 को उम्रकैद, एक परिवार के 8 लोगों मारकर दिया था हादसे का रूप

योगी सरकार बनते शुरू हुआ था मुकदमों का दौर

बता दें कि 2017 में उत्तर प्रदेश भाजपा की सरकार बनने के बाद आजम खान के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसना शुरू हो गया था। एक के बाद एक आजम खान के खिलाफ कुल 89 मुकदमे दर्ज किए गए। 26 फरवरी 2020 को आजम खान रामपुर में गिरफ्तार किए गए। 27 फरवरी 2020 से वह सीतापुर की जेल में बंद थे। हाल ही में वह सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेल से बाहर आए थे।

Home / Rampur / आजम खान के लिए फिर खड़ी हुई बड़ी मुश्किल, ईडी ने पत्नी और बेटे के साथ पूछताछ के लिए किया तलब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो