scriptTej Pratap: आजम खान की सीट रामपुर से सपा प्रत्याशी तय? कौन हैं तेज प्रताप जिन्हें अखिलेश दे रहे टिकट | Tej Pratap SP candidate from Rampur | Patrika News
रामपुर

Tej Pratap: आजम खान की सीट रामपुर से सपा प्रत्याशी तय? कौन हैं तेज प्रताप जिन्हें अखिलेश दे रहे टिकट

Rampur News: यूपी में पहले चरण में आजम खान की सीट रामपुर समेत आठ लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी। नामांकन का कल यानी बुधवार को अंतिम दिन है। इस सीट पर सपा प्रत्याशी का नाम तय हो गया है।

रामपुरMar 26, 2024 / 10:44 pm

Mohd Danish

tej-pratap-sp-candidate-from-rampur.jpg

Tej Pratap

Tej Pratap SP Candidate: यूपी में पहले चरण में आजम खान की सीट रामपुर समेत आठ लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी। नामांकन का कल यानी बुधवार को अंतिम दिन है। अभी तक इस सीट पर सपा ने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। इस सीट पर सपा की तरफ से तेज प्रताप (Tej Pratap) का नाम लगभग तय हो गया है। नाम तय करने से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान और स्थानीय सपा नेताओं से भी चर्चा की है। होली पर सैफई में भी पार्टी नेताओं से चर्चा कर ली गई है। कहा जा रहा है कि कुछ ही समय में तेज प्रताप (Tej Pratap) के नाम का ऐलान हो सकता है।
अखिलेश यादव के भी रामपुर से लड़ने की चर्चा है। लखनऊ में रामपुर से बुलाए गए समाजवादी पार्टियों की बैठक में चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि रामपुर लोकसभा से अखिलेश यादव या तेज प्रताप (Tej Pratap) को चुनाव लड़वाया जाए। अखिलेश यादव ने होली के दौरान परिवार के साथ मशवरा करने के बाद ही रामपुर से प्रत्याशी के ऐलान की बात कही है। होली पर चर्चा के बाद कहा जा रहा है कि तेज प्रताप (Tej Pratap) के नाम पर मुहर लग गई है। तेज प्रताप (Tej Pratap) मुलायम सिंह के बड़े भाई रणवीर सिंह के पौत्र और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी की छोटी पुत्री राजलक्ष्मी के पति हैं। वह मैनपुरी से सांसद भी रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

टिकट कटने की अफवाहों के बीच सांसद एसटी हसन ने करवाया नामांकन, समर्थकों के छूट गए पसीने

भाजपा और बसपा ने यहां से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। रामपुर उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले धनश्याम लोधी को भाजपा ने दोबारा प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने जीशान खान को उतारा है। पिछली बार भाजपा ने जया प्रदा को उतारा था लेकिन वह आजम खान से हार गई थीं। विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आजम ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उपचुनाव में सपा हार गई थी।

Home / Rampur / Tej Pratap: आजम खान की सीट रामपुर से सपा प्रत्याशी तय? कौन हैं तेज प्रताप जिन्हें अखिलेश दे रहे टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो