scriptझारखंड महागठबंधन को झटका, बडी संख्या में विधायक BJP में शामिल | Jharkhand Mukti Morcha And Congress MLA Joined BJP | Patrika News
रांची

झारखंड महागठबंधन को झटका, बडी संख्या में विधायक BJP में शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है। बड़ी संख्या में (Jharkhand Congress) कांग्रेस (Congress) और (JMM) झामुमो (Jharkhand Mukti Morcha) के मौजूदा विधायकों का यूं (jharkhand BJP) भाजपा ( Jharkhand BJP) में शामिल हो जाना विपक्षी पार्टियों के लिए चिंता की बात है…

रांचीOct 23, 2019 / 03:41 pm

Prateek

Jharkhand Assembly Election 2019,Jharkhand Congress,Congress,Jharkhand Mukti Morcha

झारखंड महागठबंधन को झटका, बडी संख्या में विधायक भाजपा में शामिल

(रांची): झारखंड की सियासत में बुधवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। कांग्रेस (Jharkhand Congress) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) तथा नौजवान संघर्ष मोर्चा के पांच विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा। रांची स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में बुधवार को आयोजित मिलन समारोह में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राज्य के पूर्व डीजीपी, पूर्व आईएएस और पूर्व आईपीएस अधिकारी ने भी भाजपा की सदस्यता ली।

इन नेताओं ने बदला पाला

भाजपा में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक सुखदेव भगत, कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री मनोज कुमार यादव, झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और कुणाल षाडंगी, नौजवान संघर्ष मोर्चा विधायक भानू प्रताप शाही और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी अरूण उरांव शामिल है।

 

पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों को पसंद आया ‘कमल’

वहीं राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक डी.के. पांडेय, भारतीय प्रशासनिक सेवा की सेवानिवृत्त अधिकारी सुचित्रा सिन्हा, भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अरूण उरांव ने भी पार्टी की सदस्यता ली।


मिलन समारोह में शामिल होकर (Jharkhand CM) मुख्यमंत्री रघुवर दास को गिरिडीह दौरे पर जाना था, इस दौरान झामुमो के निलंबित विधायक जयप्रकाश भाई पटेल कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें भी बधाई देते हुए कहा कि अभी वे रास्ते में है, इसलिए समारोह में नहीं पहुंच पाए, लेकिन इन सभी नेताओं और पूर्व आईएएस व पूर्व आईपीएस अधिकारियों के पार्टी में शामिल होने से संगठन को मजबूती मिलेगी।

 

रघुवर दास ने कहा कि राष्ट्रवाद और विकास के प्रति करोड़ों जनता की भावना के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के काम करने से पार्टी का जनाधार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाने और वहां आदिवासी समाज को आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। वहीं केंद्र और राज्य सरकार ने हर क्षेत्र और वर्ग के समुचित विकास के लिए पर्याप्त कदम उठाए। उन्होंने कहा कि राज्य से गरीबी हटाने को लेकर सभी लोग भाजपा में शामिल हो रहे है। इससे पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी।

Home / Ranchi / झारखंड महागठबंधन को झटका, बडी संख्या में विधायक BJP में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो