scriptAgricultural mandi news | कृषि उपज मंडी: किसान विश्रामगृह में साफ-सफाई कर की इतिश्री | Patrika News

कृषि उपज मंडी: किसान विश्रामगृह में साफ-सफाई कर की इतिश्री

locationरतलामPublished: Dec 01, 2023 10:54:02 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। महू-नीमच रोड स्थित कृषि उपज मंडी में रात्रि विश्राम के लिए बनाए गए कृषक विश्राम गृह अस्त-व्यस्त और गंदगी से भरा पड़ा था। सर्द मौसम में अगर उपज लेकर किसान रात्रि में मंडी पहुंचे तो उसे रात्रि विश्राम के लिए मंडी में उपयुक्त जगह तक नहीं मिले।

patrika
ratlam news
जिम्मेदारों की अनदेखी को उजागर करते हुए पत्रिका ने 1 दिसंबर ' दो कृषि उपज मंडी: एक में विश्रामगृह नहीं और दूसरा अस्त-व्यस्तÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर ध्यानाकर्षित करवाया, तो शुक्रवार सुबह से बंद पड़़ा विश्रामगृह का दूसरा दरवाजा को खोलकर पूरे परिसर की पानी से धो दिया।
चेम्बर का पाइप चॉक


साफ-सफाई करवाकर सामान बाहर निकालकर जो पलंग अस्त-व्यस्त थे उन्हे जमा दिया। उन पर गद्दे बिछाकर कार्य की इतिश्री कर ली। सुविधाघर के अंदर अब भी मिट्टी का ढेर पड़ा हुआ था। वॉशबेसिंग किसी काम के नहीं हैं। गेट के सामने पड़ा मलबा जेसीबी से उठाकर सुविधाघर के समीप पटकवा। विश्रामगृह के पीछे चेम्बर का पाइप चॉक हो गया था, स्थान पर जेसीबी से गड्ढा कर छोड़ दिया।
विश्रामगृह में मात्र पलंग और गद्दा


सर्दी का मौसम है, किसान अगर रात्रि विश्राम करने के लिए कृषि उपज मंडी महू-नीमच रोड के विश्रामगृह में ठहर जाए, तो मात्र उसे पलंग और गद्दा की सुविधा है। इसके अलावा कंबल, चद्दर या तकिया आदि नहीं है।
इनका कहना है


मंडी प्रभारी सचिव राजेंद्र व्यास ने बताया कि कृषक विश्रामगृह की साफ-सफाई करवाकर पानी से धुलवाकर साफ कर दिया। जेसीबी से मिट्टी का ढेर हटाया, चेम्बर का पाइप चॉक हो रहा उसे सही करवा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो