scriptपेट्रोल टैंकर में विस्फोट, वैल्डिंग करते समय हादसा | Blast in petrol tanker | Patrika News
रतलाम

पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, वैल्डिंग करते समय हादसा

बांगरोद ऑयल डिपो के पास हुई घटना, दो झुलसे

रतलामJan 04, 2018 / 06:04 pm

harinath dwivedi

Blast in petrol tanker

रतलाम। एक छोटी सी लापरवाही कितना भयावह रूप ले सकती है। इसका ताजा मामला बुधवार दोपहर को बांगरोद टर्मिनल के पास देखने को मिला। इंडियन ऑइल डिपो के बांगरोद टर्मिनल के पास पेट्रोल के खाली टैंकर में बुधवार दोपहर वेल्डिंग के दौरान धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि टैंकर के ऊपर लगने वाला ढक्कन उड़कर दूर एक छत को तोड़ते हुए नीचे आ गिरा। इस घटना में वैल्ंिडग करने वाला युवक व क्लीनर नीचे आ गिरे। घायलों को टैंकर संचालकों व अन्य लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Blast in petrol tanker

पुलिस के अनुसार घटना में क्लीनर संदीप निवासी भीलखेड़ी का चेहरा झुलसा और वेल्डर अब्दुल वकील निवासी शिवनगर घायल हुआ है। पेट्रोल परिवहन के लिए जीरापुर का टैंकर एमपी 09 जीई 8457 लेकर चालक नंदकिशोर सोमवार को आया था। सेफ्टी चैकअप के दौरान चालक को मरम्मत के निर्देश दिए। क्लीनर संदीप को काम समझाकर नंदकिशोर ने बुधवार को टैंकर वर्कशाप में खड़ा कर दिया। टैंकर के ड्राइवर कैबिन के पास वाले हिस्से में वेल्डर अब्दुल वकील और क्लीनर संदीप वेल्डिंग कर रहे थे तभी अचानक धमाका हुआ और टैंकर के ऊपर की नोजल पर लगा ढक्कन उड़ गया। आग से क्लीनर संदीप का चेहरा झुलस गया और नीचे गिरने से वेल्डर अब्दुल वकील के दोनों पैरों में चोट लगी। अन्य ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर सुमित शर्मा ने साथियों की मदद से दोनों घायलों को अस्पताल लाकर भर्ती कराया। इंडियन ऑइल डिपो के बांगरोद टर्मिनल के पास पेट्रोल के खाली टैंकर में बुधवार दोपहर वेल्डिंग के दौरान धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि टैंकर के ऊपर लगने वाला ढक्कन उड़कर दूर एक छत को तोड़ते हुए नीचे आ गिरा। इस घटना में वैल्ंिडग करने वाला युवक व क्लीनर नीचे आ गिरे। घायलों को टैंकर संचालकों व अन्य लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Blast in petrol tanker

 

वैल्डिंग के दौरान आग पकडऩे से हुआ हादसा
वेल्डर अब्दुल वकील ने बताया टैंकर खाली था। पेट्रोल खाली करने के बाद टैंकर में गैस बन गई थी जिसने वेल्डिंग के दौरान आग पकडऩे से घटना हो गई। खाली टैंकर होने के कारण बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। कैसे हुआ पता नहीं . क्लीनर संदीप ने बताया टैंकर पर चढ़कर वेल्डिंग करवा रहा था। अचानक धमाका हुआ।

Home / Ratlam / पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, वैल्डिंग करते समय हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो