scriptbreaking latest news in hindi | देखें भ्रष्टाचार का VIDEO : तीन पुलिया बारिश में बह गई, ये रिकवरी भी नहीं कर पा रहे | Patrika News

देखें भ्रष्टाचार का VIDEO : तीन पुलिया बारिश में बह गई, ये रिकवरी भी नहीं कर पा रहे

locationरतलामPublished: Dec 12, 2023 07:39:11 pm

Submitted by:

Ashish Pathak


जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाली पंचायतों में भ्रष्टाचार कितने चरम पर है, ये इसकी बानगी है।

breaking latest news in hindi
breaking latest news in hindi
नीमच. जिले की मनासा तहसील की ग्राम पंचायत मालाहेड़ा में घटिया निर्माण से बनी तीन पुलिया बारिश में बह गई। पुलिया सुधारने के लिए दो बार राशि जारी हुई, यह राशि उठा तो ली लेकिन पुलिया को नहीं सुधारा गया। पुलिया से आवागमन आसान होना तो दूर रहा अब नौ गांवों के करीब 15 हजार लोग घटिया निर्माण की बानगी झेल रहे हैं। बारिश में यहां अधिकांश मर्तबा अवागमन बंद हो जाता है। ग्रामीणों ने जिम्मेदारों के खिलाफ शिकायत भी की, लेकिन कागजी खानापूर्ति से बात आगे नहीं बढ़ी।
मनासा तहसील से महज 15 किमी दूर ग्राम पंचायत मालाहेड़ा में अलग-अलग सालों में 3 बार पुलिया बनाई, लेकिन तीनों बार बारिश के पानी में बह गई। क्षतिग्रस्त पुलिया के सुधार के लिए जारी बजट का भी उपयोग यहां नहीं दिख रहा है। दो बार विधायक निधि से राशि जारी की थी। एक बार 8 लाख 40 हजार रुपए तथा दूसरी बार करीब 7 लाख रुपए पंचायत को जारी हुए। दोनों ही बार राशि निकाल ली। इसके बाद 29 लाख की राशि आरईएस को जारी हुई, जिससे देवरी-पड़दा में एक पुलिया बनी। जो किसी काम नहीं आ रही।
धरातल पर एक भी नहीं

ग्राम पंचायत मालाहेड़ा तथा देवरी-पड़दा के आसपास कागजों में तो पुलिया है लेकिन धरातल पर एक भी नहीं है, क्योंकि ये पुलिया पहली बारिश में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। पुलिया के अभाव में एक गांव का दूसरे से संपर्क कट गया है। ऐसे में तहसील मुख्यालय जाने के लिए 15 किलोमीटर अतिरिक्त घूमकर जाना पड़ता है। पुलिया होने से यही सफर सिर्फ 5 किलोमीटर में तय हो जाता। एक बाद एक दो पुलिया पानी में बह जाने से सुंडी, देवरी-पड़दा, चारभुजा की बारत, जूना मालाहेड़ा, मालाहेड़ा सहित काना की बारात सहित अन्य गांवों के करीब 15 हजार से ज्यादा लोगों को परेशानी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो