script Crime News : तीन राज्यों में थी इनकी तलाश, आए MP पुलिस के हाथ | Crime Breaking Hindi Latest News | Patrika News

Crime News : तीन राज्यों में थी इनकी तलाश, आए MP पुलिस के हाथ

locationरतलामPublished: Feb 03, 2024 09:23:01 pm

Submitted by:

Ashish Pathak


अंतरराज्यीय चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश: गुजरात, राजस्थान सहित एमपी के शहरों में चेन स्नेचिंग की वारदात कबूली
36 दिन पहले शहर में दिनदहाड़े 70 साल की बुजुर्ग महिला के गले से झपटी थी सोने की चेन, 2 गिरफ्तार

crime_news_2.jpg

नीमच. सिटी पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर हुई है। आरोपियों ने नीमच सहित गुजरात व राजस्थान के कई शहरों में चोर स्नेचिंग की वारदात कबूली है है। आरोपियों ने शहर में 36 दिन पहले इंदिरा नगर में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग महिला के गले से सोने की चेन झपटी थी। सिटी थाने पर महिला के बेटे ने वारदात की शिकायत दर्ज कराई थी। तब से पुलिस चोरों को गिरफ्तार करने की तलाश में थी।
सिटी पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य अलग-अलग राज्यों में जाकर चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देते थे। आरोपी राजस्थान के सांसी इलाके के रहने वाले है। पुलिस पूछताछ में चोरों ने अन्य राज्यों की चोरी की घटनाएं कबूली है। आरोपियों ने दोपहर के समय नीमच सिटी थाने के इंदिरा नगर में पैदल जा रही बुजुर्ग महिला के गले से सोने की चेन झपटी थी।
ये हुई थी घटना

72 वर्षीय सोहनबाई पति जगदीशचंद्र चौधरी निवासी इंदिरा नगर 27 दिसंबर 2023 को दोपहर करीब 1.30 बजे अपने घर पैदल जा रही थी। तभी एक बिना नंबर की बाइक पर दो अज्ञात बदमाशों ने महिला की रेकी करना शुरु की। महिला अपनी बेटी के यहां से अपने घर पैदल जा रही थी, बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने महिला के 4-5 चक्कर लगाए। इसके बाद मौका देखकर महिला के गले से सोने की चेन झपटी और भाग गए।
वृद्ध महिला ने दिखाया था साहस


बाइक से आए बदमाशों ने जब बुजुर्ग महिला गले में पहन रखी चेन पकड़ी और छिनने लगे, तो महिला चेन पकड़ ली। चेन छिनने का विरोध किया। इस खींचतान में चेन बीच में से टूट गई। चेन एक हिस्सा महिला के हाथ में तो दूसरा हिस्सा बदमाश लेकर फरार हो गए। इस तरह उम्रदराज होने के बावजूद महिला ने साहस दिखाया था।
पुलिस ने माना गंभीर अपराध

दिनदहाड़े बुजुर्ग महिला से चेन छिनने की वारदात को एसपी अमित तोलानी ने गंभीर अपराध की श्रेणी में लिया। चोरी ट्रेस करने लिए विशेष टीम गठित की। थाना प्रभारी योगेंद्रसिंह सिसोदिया को मामले में जल्दी खुलासा करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र मजबूत कर तकनीक का सहारा लेकर आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाना शुरु किया।
ऐसे हुआ मिली अपडेट


पुलिस को मुखबिर तंत्र से गोपनीय सूचना मिली कि भीलवाड़ में अंतरराज्यीय गिरोह सक्रिय है। जो इस तरह की चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देते है। इस गिरोह में आकाश सांसी तथा अरबाज मंसूरी नाम के चोरों को नीमच में देखा गया था। इसे बाद पुलिस ने आकाश व अरबाज के ठिकाने का पता लगाया। पुलिस टीम ने अलग-अलग रैलमगरा, भीलवाडा, राजसमंद सहित ब्यावर के कई ठिकानों पर दी, लेकिन आरोपी आदतन चालाक होने की वजह से मौके से फरार हो जाते थे।
अन्य राज्यों के थानों से जुटाई जानकारी

पुलिस ने तफ्तीश के दौरान अन्य राज्यों से चेन स्नेचिंग की घटनाओं को खंगालना शुरु किया। इस दौरान राजस्थान के आरोपी आकाश सांसी के खिलाफ भीलवाड़ा के प्रतापनगर थाना में चेन स्नेचिंग व चोरी के कई अपराध दर्ज मिले। प्रतापनगर पुलिस ने आरोपी आकाश व अरबाज आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया था। भीलवाड़ा से वैधानिक कार्रवाई पूरी करते हुए नीमच सिटी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। आकाश व अरबाज ने 27 दिसंबर दोपहर ड़ेढ बजे इंदिरा नगर की सोहनबाई की चेन छिनने की घटना को स्वीकार किया। इसके बाद आरोपियों की निशानदेही से लूटी गई सोने की चेन को जब्त की। इस घटना में उपयोग बाइक भी सुभाष नगर थाना के अपराध में जब्त की गई।
यहां भी कबूला चोरी करना

सिटी पुलिस आकाश व अरबाज से पूछताछ की तो उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद बस स्टैंड पर अगल-अगल दो चेन स्नेचिंग सहित राजस्थान के राजसमंद में सोने की चेन स्नेचिंग सहित अजमेर मे एक मंगलसूत्र लूटने की वारदात करना कबूल किया।
crime
IMAGE CREDIT: narad yogi

ट्रेंडिंग वीडियो